बिलासपुर में बस एक ही शोर, मोदी…मोदी…मोदी

By: Oct 2nd, 2017 12:05 am

बिलासपुर में 1000 जवान तैनात

बिलासपुर  — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को लेकर बिलासपुर शहर ने भगवा शृंगार कर लिया है। जहां भी नजर दौड़ाएं वहीं पर भगवा रंग के झंडे व नरेंद्र मोदी के आगमन का स्वागत के पोस्टर दिखाई दे रहे हैं, वहीं हिमाचल पुलिस ने भी बिलासपुर में 1000 से अधिक पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है, जो पूरे शहर व शहर के बाहर मुख्य चौकों पर अपनी चौकसी बनाएं हुए हैं।

रैली को लेकर बाजार में बढ़ा व्यापार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को लेकर बाजार में चहल-पहल बढ़ गई है। बिलासपुर में रैली को लेकर तकरीबन 1200 से अधिक पुलिस जवानों व लोगों ने बिलासपुर में दस्तक दी है, जिससे दुकानदारों के चेहरे भी खिल चुके हैं। हर दुकान में देर शाम तक भारी भीड़ दिखाई दे रही है, वहीं दूसरी तरफ कुछ दिनों बाद करवाचौथ को लेकर भी महिलाएं खूब खरीददारी कर रही हैं।

होटल पैक, भाजपा कार्यकर्ता टेंशन में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर रैली ने बिलासपुर शहर को पैक कर दिया है। रैली अभी मंगलवार को होनी है, लेकिन इससे पहले ही शहर में भीड़ बढ़ना शुरू हो गई है। बिलासपुर शहर के सभी रेस्ट हाउस, होटल और गेस्ट हाउस पैक हो चुके हैं। तीन अक्तूबर की रात के लिए भी बिलासपुर शहर के साथ ही घुमारवीं व अन्य कई रेस्ट हाउस में बुकिंग हो गई है। मोदी रैली के साथ ही शादियों का सीजन भी जोरों पर होने के कारण रैली आयोजकों की दिक्कतें और बढ़ गई हैं। शादियां होने के कारण होटल व गेस्ट हाउस में पहले से ही बुकिंग चली हुई है और इस कारण भाजपा को अपने नेताओं और पदाधिकारियों को ठहराने के लिए होटलों में भी जगह नहीं मिल रही है।

बिलासपुर में धूमधाम से मनाया दशहरा

बिलासपुर में विजयदशमी पर्व बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। नगर के डियारा सेक्टर में शताब्दी से चली आ रही राम लीला के दसवें दिन हर साल इस दिन का बेसब्री से होता है। श्री रामनाटक समिति डियारा सेक्टर की ओर से विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया। नगर परिक्रमा करते हुए शोभायात्रा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रौड़ा सेक्टर के खेल प्रांगण में पहुंची, जहां पर सर्व प्रथम भगवान राम द्वारा बुत दहन का कार्यक्रम किया गया। तत्पश्चात भव्य आतिशबाजी का आयोजन किया गया। दशहरा पर्व का आनंद उठाने के लिए पूरा स्टेडियम भर गया है।  करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक चले इस भव्य कार्यक्रम का जनता ने भरपूर आनंद उठाया।

सवा लाख की भीड़ संभालना बड़ी चुनौती

बिलासपुर तीन अक्तूबर को ऐतिहासिक आभार रैली का गवाह बनेगा। पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह की रैली के एक दशक बाद यहां लुहणू मैदान में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली होने जा रही है। सवा लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य लेकर चली भाजपा के लिए यह किसी चुनौती से कम नहीं होगी, क्योंकि गोबिंदसागर झील किनारे होने जा रही आभार रैली में इतनी अधिक तादाद की सुरक्षा का जिम्मा चुनौतीपूर्ण रहेगा। हालांकि लुहणू मैदान के लिए जाने को दो एंट्री प्वाइंट हैं, एक 200 मीटर लंबा और पंद्रह फुट चौड़ा रास्ता इंडोर और क्रिकेट स्टेडियम, तो दूसरा 350 मीटर लंबा और 15 फुट चौड़ा रास्ता सीधे लुहणू मैदान में निकलता है। दोनों ही रास्तों को पक्का किया गया है।

ससुरालियों ने घर से निकाली विवाहिता

थाना सदर के तहत पड़ने वाले गांव झंडू की महिला इशा चंदेल पत्नी रविंद्र चंदेल ने बिलासपुर में अपने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना के आरोप के साथ पुलिस की कार्यप्रणाली को सवालों के कठघरे में खड़ा किया है। इशा चंदेल ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी आठ दिसंबर, 2008 को हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई। उन्होंने बताया कि उसके पति रविंद्र चंदेल आर्मी में नौकरी करता है। विवाहिता ने आरोप लगाया कि उसके पति और ससुराल पक्ष वालों ने शुरू से ही उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दी थी। हालांकि  उनकी लव एंड अरेंज मैरीज हुई थी, लेकिन पति और अन्य ससुराल पक्ष वालों ने दहेज के लिए प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था।

कोयले से लदा ट्रक खाई में

राष्ट्रीय उच्च मार्ग चंडीगढ़-मनाली 205 पर शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे स्वारघाट से करीब चार किलोमीटर दूर पंजपीरी स्थान पर एक तीखे मोड़ पर कोयले से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर करीब 200 फुट गहरी खाई में जा गिरा। हादसे में ट्रक के परिचालक मनदीप सिंह निवासी गांव कोटला पावर हाउस जिला रोपड़ पंजाब की दाई टांग दो जगह से फै्रक्चर हो गई है और सिर और आंखों पर भी गंभीर चोटें आई हैं। हालांकि ट्रक चालक भूपेंद्र सिंह ने ट्रक से छलांग लगाकर अपनी जान बचा ली, लेकिन उसे भी चोटें आई हैं। बुरी तरह से घायल ट्रक परिचालक  को प्राथमिक चिकित्सा केंद्र स्वारघाट की 108 एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी आनंदपुर ले जाया गया, जहां से उसकी नाजुक हालत को देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रैफर कर दिया गया है।

कमेटी के गठन पर कांग्रेस आमने-सामने

युवा कांग्रेस हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सचिव एवं जिला युवा इंटक के अध्यक्ष अशीष ठाकुर ने सदर विधानसभा में चुनावों के मद्देनजर रखते हुए बनाई गई स्टीयरिंग  कमेटी पर सवाल उठाएं हैं। उन्होंने सदर कांग्रेस अध्यक्ष से पूछा है कि उन्होंने किस आधार पर और कब किस कमेटी का गठन किया और इसके लिए कब बैठक का आयोजन किया।  आशीष ठाकुर ने कहा कि इस कमेटी में सदर अध्यक्ष अपने करीबी लोगों को जगह दी और ऐसे लोगों को दरकिनार किया गया, जिन्होंने पिछले कई वर्षों से निःस्वार्थ संगठन की सेवा की और संगठन को लगातार मजबूती दी है।

वोल्वो बस की समयसारिणी

दिल्ली की ओर जाने के लिए

सरकाघाट 6.00 पीएम

घुमारवीं  8.10 पीएम

बिलासपुर 9.10 पीएम

चंडीगढ़ 1.20 एएम

दिल्ली   6.10 एएम

दिल्ली से वापस

दिल्ली      8.35 पीएम

चंडीगढ़    11.40 पीएम

बिलासपुर    5.00 एएम

घुमारवीं       5.30 एएम

सरकारघाट    7.00 एएम

महत्त्वपूर्ण नंबर

पुलिस                            100

फायर                             101

शिशु-जननी एंबुलेंस         102

एंबुलेंस                           108

आपदा                          1077


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App