50 लाख खर्चे… जगह दस गाडि़यों की नहीं

By: Oct 15th, 2017 12:05 am

ठियोग  – प्रदेश में चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में लोगों को आ रही परेशानियों के बारे में भी सरकार ने क्या किया ये सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा। ठियेग शहर ऐसा शहर है, जो जिला के ऊपरी क्षेत्रों का केंद्र हैं, लेकिन यहां पर लोगों को दस वाहनों को भी सही तरीके से खड़ा करने की व्यवस्था नहीं है। आए दिन लगने वाले जाम से लोग परेशान है। पिछले पांच साल में वर्तमान सरकार ने ठियोग में कोई बड़ी पार्किंग का निर्माण नहीं किया। बल्कि 50 लाख की जो राशि नगर परिषद के पास थी उसे खर्च करने के बावजूद ठियोग में पार्किंग नाम की कोई चीज नहीं है। सब्जी मंडी ठियोग तथा डीएवी के पास बनाई गई पार्किंग का काम अभी अधूरा है, जिससे यहां पर वाहनों को खड़ा करने के लिए सही व्यवस्था न होने के कारण लोग यहां गाडि़यों का पार्क ही नहीं करते। ठियोग के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा तैयार किए गए ट्रैफिक प्लान के तहत ठियोग में राष्ट्रीय उच्च मार्ग रहीघाट से जनोगघाट के बीच कोई भी वाहन पार्क की परमिशन नहीं है, जबकि इसके अलावा सभी बड़े वाहनों को छैला रोड या फिर आगे नंगल देवी की ओर पार्क करने की परमिशन है, बल्कि साथ ही साथ ट्रक यूनियन पिकअप यूनियन में भी एक-एक गाड़ी लगाने के अलावा बाकी गाडि़यों को शहर से बाहर लगाने के आदेश हैं। पिकअप यूनियन में लगने वाली पिकअप जैसे वाहनों को देवीमोड़ की ओर कुई के साथ लगाने की योजना थी  और पेट्रोल पंप तथा प्रेमघाट के साथ जो पिकअप अभी खड़ी होती थी, उन्हें भी यहां पर नहीं लगाने को कहा गया था, जबकि शहर के शाली बाजार सब्जी मंडी में भी कोई भी गाड़ी न लगाने की योजना थी यहां पर उन्हीं को जगह मिलनी थी जिन्होंने कुछ समय के लिए बाजार से सामान आदि खरीदना होता है।

क्या कहते हैं अधिकारी

डीएसपी ठियोग बलदेव दत्त का कहना है कि पुलिस को यातायात को सुचारू करने के लिए मजबूरी में सड़क से गाडि़यों को हटाना पड़ता है क्योंकि यहां पर पार्किंग की सही व्यवस्था नहीं है।नगर परिषद की अध्यक्ष ने कहा नगर परिषद ठियोग की अध्यक्ष शांता शर्मा का कहना है कि ठियोग में  दो जगह पर पार्किंग का काम चल रहा है इनमें कुछेक गाडि़यां पार्क होती हैं।

लोडिंग-अनलोडिंग का टाइम फिक्स

बाजार में अब लोडिंग-अनलोडिंग के लिए भी टाइम फिक्स किया गया है। सुबह आठ बजे से पहले और शाम को सात बजे के बाद ही लोडिंग-अनलोडिंग कर सकते हैं, लेकिन व्यापारियों ने मनमर्जी कर रखी है।

ठियोग में पार्किंग का काम अधूरा

नगर परिषद द्वारा ठियोग में बनाई जा रही दो पार्किंग का काम अधूरा है। यहां शहर में पार्किंग न होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है। लोग अपनी गाडि़यों को कहीं खड़ी कर नहीं पाते आजकल पोटेटो ग्राउंड जरूर खुला है, लेकिन फिर भी जाम से परेशानी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App