तहसीलदार की मौत और सरकारी सीमेंट से तपा बिलासपुर

By: Nov 27th, 2017 12:05 am

बिलासपुर- यह सप्ताह हादसों के लिहाज से बिलासपुर सुर्खियों में रहा। एक तरफ जहां कई सप्ताह पहले बंदलाधार पर अस्पताल से भागे मरीज का शव बरामद हुआ है, तो वहीं ज्योरिपतन के गोबिंदसागर झील के पास एक सरकारी मुलाजिम की पानी में डूबने से लाश मिलने से लोग सहमे हुए हैं। स्वारघाट के गंभरपुल के पास रविवार व सोमवार की मध्यरात्रि अज्ञात चोरों ने एक दुकान के ताले तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर दुकान से एक लैपटॉप, पांच नए व तीन रिपेयर क लिए आए मोबाइल फोन के साथ ही 1500 रुपए की राशि भी चुराकर ले गए।

पीओ सैल ने दबोचा भगोड़ा

बिलासपुर पुलिस के पीओ सैल टीम के मुख्य आरक्षी दौलत राम, महेंद्र कपिल व रविंद्र गौतम ने मनाली से संजू राम पुत्र टीणू राम सुंदरनगर निवासी को बस अड्डा से दबोचा है। उक्त आरोपी पहली मई 2012 अंडर सेक्शन 302, 201,34 आईपीसी के अंतर्गत न्यायालय बिलासपुर में चले हुए मामले में पिछले कई दिनों से फरार चल रहा था, इसको लेकर पुलिस जगह-जगह छापामारी कर रही थी।

दुष्कर्म का जड़ा आरोप….

थाना कोट में नाबालिगा के साथ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार पीडि़ता ने थाना में आकर शिकायत दर्ज करवाई है कि दलजीत कुमार नामक युवक ने उसके साथ दुष्कर्म किया है। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर भादंसं की धारा-376 व पोस्को एक्ट की धारा-6 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

काम में बाधा पहुंचाने पर एक गिरफ्तार

थाना घुमारवीं के तहत पड़ने वाले भगेड़ के समीप फोरलेन की पैमाइश कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को सरकारी कामकाज में बाधा डालने पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। फोरलेन विस्थापित एवं प्रभावित समीति के महासचिव मदन लाल पर आरोप है कि उन्होंने फोरलेन की पैमाइश करने पहुंचे अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बहसबाजी तथा धक्का-मुक्की की।

गर्म कपड़ों की खरीददारी

सर्दियों के सीजन में लोगों ने बाजारों में गर्म कपड़े खरीदना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि गर्मी के सीजन में बाजार में सेल लगी हुई होती थी, परंतु सर्दी सीजन में कोई सेल नहीं लगी हुई है, जिस कारण उन्हें सर्दी के काफी महंगें कपड़े खरीदने पड़ रहे हैं। वहीं, सर्दियों के इस सीजन में लैदर जैकेट की खूब खरीददारी की जा रही है। युवा पीढ़ी ने इस बार लैदर जैकेट डालकर अपनी लुक को चेंज किया।

एक लाख की शर्त

बेशक, विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के लिए अभी काफी  दिन बाकी हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हुए कए मैसेज में ठंडी पड़ी सियासत में गरमाहट घोल दी है। चुनाव के बिलासपुर  जिला की हॉट सीट श्री नयनादेवी से भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थकों के मध्य अपने नेताओं की जीत को लेकर एक-एक लाख रुपए की शर्त लगी है। शर्त जीतने पर पैसा रिजल्ट के दूसरे दिन चेक या फिर नकद राशि के साथ देना होगा।

मनाली-चंडीगढ़ एनएच-21 लखनपुर में पलटा ट्रक

चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय राजमार्ग 21 पर लखनपुर के पास सरिए से लदा एक ट्रक अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया है। हालांकि इस हादसे से चालक को मामूली चोटें आई है। जानकारी के मुताबिक नौणी से बिलासपुर की तरफ आ रहा ट्रक लखनपुर के पास पहुंचा तो अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया।

भराड़ी के हटवाड़ में मारपीट पर केस दर्ज

भराड़ी -पुलिस थाना के तहत कोटलू हटवाड़ के एक व्यक्ति ने थाने में कुछ लोगों पर उसकी जमीन पर जबरन आने, गालियां निकालकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

ड्यूटी को निकले मुलाजिम की मिली लाश

बुधवार तड़के पुलिस थाना स्वारघाट के तहत गोबिंदसागर झील के ज्योरिपतन घाट के पास एक व्यक्ति का शव झील में तैरता हुआ मिला है। इस तरह शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। किसी वोट चालक ने शव को गोबिंदसागर झील में तैरते हुए देखा था, जिसके बाद उसने इसकी सूचना ग्राम पंचायत टाली के प्रधान रूप लाल ठाकुर को दी और पंचायत ने सूचना स्वारघाट पुलिस थान में दी थी।

बिलासपुर से वोल्वो बसों की समयसारिणी

दिल्ली जाने के लिए

सरकाघाट             6.00 पीएम

घुमारवीं             8.10 पीएम

बिलासपुर             9.10 पीएम

चंडीगढ़                1.20 एएम

दिल्ली               6.10 एएम

दिल्ली से वापस

दिल्ली 8.35 पीएम

चंडीगढ़ 11.40 पीएम

बिलासपुर 5.00 पीएम

घुमारवीं 5.30 एएम

सरकाघाट 7.00 एएम

प्रदेश को मिला फर्स्ट गेस्ट्रो सर्जन

लीवर के ट्रांसप्लांट, पेट , पित्त के इलाज के उपचार के लिए अब एम्स दिल्ली या पीजीआई चंडीगढ़ का रूख नहीं करना पड़ेगा। इन सभी गंभीर और जानलेवा बीमारियों के उपचार की सुविधा अब आईजीएससी शिमला में ही मिलेगी। इसके लिए हिमाचल को अपना पहला गेस्ट्रो सर्जन मिल गया है। हमीरपुर निवासी डॉ. सौरभ गलोड़ा ने संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएशन इंस्टीच्यूट लखनऊ से गेस्ट्रो सर्जन की पढ़ाई पूर्ण करने के बाद आईजीएमसी में अपना पदभार संभाल लिया है। प्रदेश सरकार द्वारा आईजीएमसी में पहली बार लोगों को उक्त भयावह बीमारियों से निजात दिलाने के लिए डा. सौरभ की नियुक्ति की गई है।

जंगल में मिली अस्पताल से भागे मरीज की लाश

क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर से लापता हुए उपमंडल स्वारघाट की ग्राम पंचायत कुटैहला के गांव काथला से संबंध रखने वाले नारायण दास का शव करीब एक माह छह दिन बाद मृत अवस्था में बिलासपुर के शील गांव के जंगल में मिला है। रविवार को कुछ ग्रामीण महिलाएं जंगल के घास लाने गई थी। घास काटते समय उन्हें जंगल से दुर्गंध आने लगी। कुछ ही दूर पर उन्होंने एक व्यक्ति का शव पत्थरों के बीच बूरी तरह से फंसा हुआ पाया। शव पूरी तरह से सड़ चुका था। छानबीन करने पर पता चला कि शव स्वारघाट क्षेत्र के नारायण दास व्यक्ति का है जो अस्पताल से गायब हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App