आज लंका का व्हाइटवाश करने उतरेगी रोहित ब्रिगेड

By: Dec 24th, 2017 12:10 am

मुंबई— कप्तान रोहित शर्मा के रिकार्ड शतक से सीरीज अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले तीसरे और अंतिम ट्वेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी जीत हासिल कर साल का समापन 3-0 के साथ करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने सीरीज का पहला मैच 93 रन और दूसरा मैच 88 रन से जीतकर सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने इस साल श्रीलंका को उसकी जमीन पर तीनों फॉर्मेट में 9-0 से धोया था। अब अपनी जमीन पर घरेलू सीरीज में वह श्रीलंका के खिलाफ पांच मैच जीत चुका है। भारत ने श्रीलंका से टेस्ट सीरीज 1-0 से और वनडे सीरीज 2-1 से जीती है। भारतीय क्रिकेट के लिए जबरदस्त साल रहे 2017 में टीम इंडिया ने रिकार्ड 14 सीरीज जीती हैं और तीसरे मैच में रोहित एंड कंपनी का लक्ष्य साल का समापन 3-0 के साथ करना रहेगा। दूसरी तरफ श्रीलंकाई टीम की भी कोशिश रहेगी कि लगातार पराजय झेलने और भारतीय टीम से बुरी तरह पिटने के बाद कम से कम वह आखिरी मैच में जीत हासिल करे और अपना कुछ सम्मान बचाकर स्वदेश लौटे।

अब घरेलू मैदान पर अच्छा खेलने का दबाव

भारतीय क्रिकेट टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह मैदान पर किसी रिकार्ड के लिए नहीं, बल्कि रन बनाने के लक्ष्य के साथ उतरे थे। अब उनसे अपेक्षा इतनी बढ़ गई है तो मुंबई के घरेलू मैदान पर आखिरी मैच में भी उनपर काफी दबाव होगा।  सलामी बल्लेबाज ने शुक्रवार को दूसरे ट््वेंटी 20 मैच में अपनी पारी से भारत को 2-0 की अपराजेय बढ़त दिला दी है। मैन ऑफ दि मैच बने रोहित न कहा कि वह अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं, लेकिन उनसे फिर से दोहरे शतक की उम्मीद करना कुछ ज्यादा ही हो गया है। मुझे लगता है कि यह कुछ ज्यादा ही मांग रहे हैं। मैं तो केवल मैदान पर रन बनाने के लिए उतरा था।

बासिल-सिराज-हुड्डा को मौका

सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाने के बाद भारत तीसरे मैच में कुछ बदलाव कर सकता है। जिन खिलाडि़यों को अब तक मौका नहीं मिला है, उन्हें मौका दे सकता है। इस मैच में तेज गेंदबाज बासिल थम्पी, मोहम्मद सिराज तथा ऑफ स्पिनर आलराउंडर दीपक हुड्डा को आजमाया जा सकता है। बासिल और हुड्डा को अभी अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करना है, जबकि सिराज न्यूजीलैंड के खिलाफ एक ट्वेंटी 20 मैच खेल चुके हैं। ऐसे में जसप्रीत बुमराह या हार्दिक पांड्या तथा चहल या कुलदीप में से किसी को विश्राम दिया जा सकता है। कप्तान रोहित शर्मा की पूरी कोशिश रहेगी कि साल का समापन जीत के साथ करें, ताकि टीम नए साल में दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत भी जीत के साथ कर सके।

टीमें

भारत— रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी, पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक हुड्डा, बुमराह, मोहम्मद सिराज, बासिल थम्पी, जयदेव उनादकट

श्रीलंका— थिसारा परेरा (कप्तान), थरंगा,  कुसल परेरा, धनुष्का गुणतिलका, निरोशन डिकवेला, असेला गुणरत्ने, सदीरा समरविक्त्रमा, दासुन शनाका, चतुरंगा डिसिल्वा, सचित पतिराना, धनंजय डिसिल्वा, नुवान प्रदीप, विश्वा फर्नांडो, दुष्मंता चमीरा


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App