एक नजर

By: Dec 18th, 2017 12:01 am

चिली में भू-स्खलन पांच लोग दफन

सेंटियागो — दक्षिणी चिली में मूसलाधार बारिश से एक गांव में भू-स्खलन के कारण पांच लोगों की मौत हो गई तथा कम से कम 15 अन्य लापता हैं। अधिकारियों ने कहा कि भू-स्खलन के कारण पांच लोगों की मौत हो गई है। चिली पुलिस द्वारा हेलिकाप्टर से ली गई वीडियो में तटवर्ती पाटागोनिया के दूरस्थ इलाके में विला सांता लूसिया को मिट्टी में दबे हुए दिखाया गया है। इसमें चार चिली के नागरिक तथा एक पर्यटक की मौत हो गई है।

लेबनान में संसदीय चुनाव अगले साल

दुबई — लेबनान ने नौ साल के बाद आठ मई, 2018 को संसदीय चुनाव कराए जाने की घोषणा की है। गृह मंत्रालय ने संसदीय चुनाव कराए जाने की घोषणा की है। इस घोषणा में बताया कि गृहमंत्री नोहाद मैकनोक ने चुनाव आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए हैं, लेकिन इसे अभी भी सरकार से अनुमति मिलनी बाकी है। गृह मंत्रालय की घोषणा में कहा गया है कि लेबनान के प्रवासी नागरिकों को पहली बार वोट डालने की अनुमति दी गई है।

ड्रोन हमले में कई आतंकी हलाक

जोहान्सबर्ग — दक्षिण सोमालिया के तटवर्ती शहर किसमायो के दूरस्थ इलाके में ड्रोन हमले में आतंकवादी संगठन अल शबाब के कई आतंकवादी मारे गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार सेना के एक अधिकारी ने अपनी पहचान गुप्त रखते हुए बताया कि अल शबाब के गढ़ बेरहानी में हमले किए गए, जिसमें कई आतंकवादी मारे गए हैं। बेरहनी के स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में जबरदस्त विस्फोट सुनाई दिया है। उन्होंने कहा कि यह हमले उस समय किए गए, जब आतंकवादी बैठक कर रहे थे।

हेलिकाप्टर क्रैश छह लोगों की मौत

टेगुसिगलपा — मध्य अमरीकी देश होंडुरस में हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार राष्ट्रपति जुआन ऑरलैंडो हर्नांडेज की बहन समेत छह लोगों की मौत हो गई है। होंडुरस की सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि एक हेलिकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें श्री हर्नांडेज की करीबी सलाहकार तथा बहन हिलदा हर्नांडेज (51) की मौत हो गई।

मिसाइल के कलपुर्जे बेचने वाला धरा

मेलबर्न — आस्ट्रेलियाई पुलिस ने उत्तर कोरिया की ओर से मिसाइल के कलपुर्जे और कोयले की कालाबाजारी की कोशिश करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आस्ट्रेलयाई संघीय पुलिस के सहायक आयुक्त नील गॉगन ने बताया कि 59 वर्षीय आरोपी चान हान चोई कोरियाई मूल का नागरिक है और वह 30 वर्ष से अधिक समय से आस्ट्रेलिया में रह रहा है।  उसे सिडनी के उपनगर ईस्टवुड से गिरफ्तार किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App