एक नजर

By: Dec 18th, 2017 12:01 am

शिव भूमि सेवादल ने संवारा श्मशानघाट

तलवाड़ा — शिव भूमि सेवादल तलवाड़ा के सदस्यों ने विपिन वर्मा की अध्यक्षता में पुराना तलवाड़ा श्मशानघाट में लगातार आठ सप्ताह सफाई की। इस अवसर पर सदस्यों द्वारा पौधारोपण किया गया। इस मौके पर वर्मा ने बताया कि श्मशानघाट में और पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सेवा दल के सभी सदस्य तन-मन और धन से सेवा कर रहे हैं। इस अवसर पर विपिन वर्मा, पुनीत पाठक, राजेश गौतम, मोहित गौतम, सतीश, गुरबख्श सिंह, शिव शर्मा, कुलदीप शर्मा, संजीव, हरिओम शर्मा और रोणकी आदि उपस्थित थे।

चोरी के पांच मोबाइल संग एक धरा

नंगल — जिला पुलिस रोपड़ ने एक आदमी से पांच मोबाइल बरामद किए हैं। आरोपी की पहचान मोहित खान निवासी कियाना (उत्तर प्रदेश) के रूप में हुई है। रेलवे पुलिस चौकी इंचार्ज सुग्रीव चंद ने बताया कि रेलवे स्टेशन प्लेटफॉर्म पर संदेह के चलते चैकिंग के दौरान उससे चोरी के मोबाइल बरामद हुए, जिसके चलते मोहित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

गाड़ी ने कुचला राहगीर, मौत

नंगल — सराय गांव के नजदीक पैदल चले रहे एक आदमी को अज्ञात गाड़ी ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान नरेंद्र कुमार निवासी पानीपत के रूप में हुई है। मृतक ट्रक चालक था। पुलिस ने मामला दर्ज कर कारवाई शुरू कर दी है।

पुलिस ने पकड़े दो ट्रैवल एजेंट

नंगल — नूरपुरवेदी ब्लॉक के तीन युवकों का सऊदी अरब में फंसाने के आरोप में दो ट्रैवल एजेंटों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। नूरपुरवेदी चौकी प्रभारी कुलवीर सिंह कंग ने बताया कि नंगल के ट्रैवल एजेंट तरसेम सिंह व रौनक अली को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया।

आईएस को खदेड़ने को सैन्य अभियान

दुबई — इराक की सेना ने उत्तरी क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बचे इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों को समाप्त करने के लिए अभियान शुरू किया है। रिपोर्ट के अनुसार इराक के संयुक्त अभियान कमान (जेओसी) की ओर से एक बयान जारी कर कहा कि सलाहुदीन तथा दियाला प्रांत की सीमा के मतेबिजाह इलाके से आईएस को खदेड़ने के लिए अभियान शुरू किया गया है। जेओसी ने अपने बयान में कहा कि आईएस के ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए इस इलाके के 14 गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़कों के किनारों नौ बमों को निष्क्रिय किया गया है।

तलवाड़ा में परिवार मिलन कार्यक्रम

तलवाड़ा — भारत विकास परिषद तलवाड़ा ने अध्यक्ष जेबी वर्मा की अध्यक्षता में रविवार को परिवार मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में लगभग 80 परिवारों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ। बच्चों ने भजन और कविताएं गाकर सबका मन मोह लिया। तलवाड़ा शाखा के महासचिव रोहताश राणा ने मंच का संचालन किया। उन्होंने भारत विकास परिषद तलवाड़ा द्वारा किए गए कार्यों का विवरण सबके समक्ष रखा। वित्त सचिव राधेश्याम शर्मा ने पूरे साल का लेखा-जोखा प्रस्तुति किया। प्रिंसीपल अर्चना कुलश्रेष्ठ ने कविता के माध्यम से परिवार संघटन के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किए। आंशु वर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष ने ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि समाज में नारी का बहुत महत्त्व है। हम सभी को नारी का सम्मान करना चाहिए। बेटियां शिक्षित होंगी, तभी समाज शिक्षित होगा। इस अवसर पर डा. केके भार्गव, डा. आईके शर्मा, अशोक गर्ग, आरएल सूद, रविंद्र शर्मा, जेएस राणा, ठाकुर कुलवंत सिंह, राजेश ठाकुर, रमेश सबरवाल, कांति अग्रवाल, जयदेव शर्मा, भ्रम दत्त कौशल, महेंदर शर्मा और तिलकराज शर्मा आदि उपस्थित हुए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App