एक नजर

By: Dec 21st, 2017 12:02 am

डा. अवतार कल अमनदीप मेडिसिटी में

अमृतसर — अमनदीप अस्पताल (अमृतसर) द्वारा अमृतसर के मॉल रोड पर नॉवल्टी चौक के निकट विश्वस्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं से युक्त सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल अमनदीप मेडिसिटी का शुभारंभ किया गया है। मरीजों को आधुनिक सुविधाओं का लाभ देने के उद्देश्य से अमनदीप अस्पताल में मौजूद सभी इलाज व सुविधाएं अमनदीप मेडिसिटी में भी शुरू कर दी गई हैं। इसी श्रेणी में अमनदीप ग्रुप के प्रमुख आर्थोपेडिक सर्जन डा. अवतार सिंह प्रत्येक शुक्रवार को ओपीडी के दौरान उच्च तकनीकी परामर्श देने के लिए पहुंचते हैं। इसी क्रम में डा. अवतार शुक्रवार को यहां पहुंच रहे हैं। वह घुटनों एवं कूल्हों के जोड़ों, मोटापे के कारण जोड़ों के दर्द से पीडि़तों, किसी भी कारण और किसी भी इलाज से देरी से न जुड़ रही हड्डियों, खिलाडि़यों को खेल के दौरान लगी चोट की तकलीफ से पीडि़त मरीजों,  रीढ़ की हड्डी के मरीजों को अमनदीप मेडिसिटी में उच्च तकनीकी परामर्श देंगे। अस्पताल के प्रबंधकों ने बताया कि डा. अवतार सिंह अपनी सेवाएं शुक्रवार शाम पांच से रात्रि आठ बजे तक देंगे।

एलपीयू में ‘कुसुमभड़ा’ का विमोचन

जालंधर — पद्म भूषण डा. बरजिंदर सिंह हमदर्द ने बुधवार को अपनी नौवीं संगीत एलबम ‘कुसुमभड़ा’ का विमोचन समाज के विभिन्न वर्गों से आए महानुभावों की उपस्थिति के बीच लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) के शांति देवी मित्तल सभागार में किया।  इस अवसर पर पंजाब राज्य के सांस्कृतिक मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू तथा राज्यसभा सदस्य व शिरोमणि अकाली दल के महासचिव सुखदेव सिंह ढींडसा विशेष रूप से उपस्थित थे। इस एलबम की सभी आठ रचनाएं बाबा बुल्ले शाह के सूफी गीत-संगीत पर आधारित हैं जो कि डा. हमदर्द की बाबा बुल्ले शाह के कलाम को सच्ची श्रद्धांजलि है। एलपीयू के विद्यार्थियों ने एलबम में गीतों द्वारा व्यक्त की गई भावनाओं का प्रदर्शन बेहतरीन कोरियोग्राफी से किया, जिसको उपस्थित लोगों ने अत्यंत सराहा। इससे पहले एलपीयू के चांसलर अशोक मित्तल ने एलबम विमोचन समारोह में आए हुए सभी गणमान्यों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर राणा गुरजीत सिंह, स. इकबाल सिंह, डा. दलजीत सिंह चीमा, डीजीपी सुरेश अरोड़ा, स. प्रगट सिंह, सुशील रिंकू, सोम प्रकाश, इरविन खन्ना, स. तेजिंदर सिंह बिट्टू, स. प्रेम सिंह एडवोकेट, गौतम कपूर, रमेश मित्तल, नरेश मित्तल, अशोक मित्तल, रश्मि मित्तल व समाज के अन्य वरिष्ठ लोग उपस्थित थे।

सर्वहितकारी में नशे पर प्रहार

तलवाड़ा — नशा एक ऐसा विषैला जहर है जो धीरे-धीरे व्यक्ति को अंदर से खोखला बना देता है। उक्त विचार बुधवार को एसडी सर्वहितकारी विद्या मंदिर तलवाड़ा में एसएचओ सुरिंदर कुमार ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि हम नशे के दुष्परिणामों को जानते हुए भी इसका जाने अनजाने में सेवन कर लेते हैं। उन्होंने विद्याथियों से कहा कि आप युवा हो और आप समाज में फैली इस कुप्रथा से लोगों को बाहर निकालने में कानून की सहायता भी ले सकते हैं। सुरिंदर ने कहा कि मुझे खुशी है कि हमारे तलवाड़ा क्षेत्र में सर्वहितकारी जैसे विद्यालय हैं, जो समाज के जनजागरण का कार्य कर रहें हैं। एएसआई जसवीर सिंह ने भी विद्यार्थियों को नशों के दुष्परिणामों से अवगत करवाया। प्रिंसीपल देश राज शर्मा ने कहा कि युवाओं को बुराइयों से बचने के लिए सकारात्मक सोच अपना कर जीवन का लक्ष्य निर्धारित करके कार्य करने की जरूरत है।  इस अवसर पर विद्यार्थियो ने नशा न करने की शपथ लेते हुए दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करने का संकल्प लिया। सेमिनार के दौरान पुलिस विभाग से एचसी नरिंदर कुमार, भूषण सिंह, जतिंदर कुमार, अध्यापकों में अजय कुमार, राजिंदर सिंह, नरिंदर गौतम व प्रवक्ता अनुराधा भी उपस्थित रहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App