एक नजर

By: Dec 22nd, 2017 12:02 am

वाडेकर को लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार

नई दिल्ली — पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत वाडेकर को खेल के क्षेत्र में उनके वर्षों तक दिए गए योगदान के लिए डा. दयाल फाउंडेशन की ओर से लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। फाउंडेशन के 10 वर्षों तक सामाजिक क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए यहां एक कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हस्तियों को सम्मानित किया गया। पूर्व क्रिकेटर वाडेकर को रामेश्वर दयाल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस दौरान भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने 50 खिलाडि़यों को क्रिकेट किट भी भेंट की।

बर्मिंघम में होंगे 2022 के राष्ट्रमंडल खेल

लंदन — इंग्लैंड के शहर बर्मिंघम 2022 में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों की मेजबानी करेगा। राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) ने इसकी पुष्टि की। सीजीएफ अध्यक्ष लुई मार्टिन ने बर्मिंघम के एरेना एकेडमी में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम बर्मिंघम और इंग्लैंड को बधाई देते हैं। यह इस शहर के लिए महत्त्वपूर्ण क्षण है। इन खेलों की मेजबानी 2015 में डरबन को सौंपी गई थी, लेकिन वित्तीय कारणों से इस साल के शुरू में उससे मेजबानी वापस ले ली गई।

बाक्सिंग-डे टेस्ट में स्टार्क ओवर्टन का खेलना संदिग्ध

पर्थ — इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रेग ओवर्टन और आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क का 26 दिसंबर से यहां शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। मेजबान आस्ट्रेलिया पांच मैचों की एशेज सीरीज में 3-0 की अपराजेय बढ़त बनाए हुई है और अब वह यहां मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में होने वाले चौथे टेस्ट में 4-0 की बढ़त हासिल करने उतरेगा।

बत्रा-मेहता रहेंगे आईओए के आधिकारिक प्रवक्ता

नई दिल्ली — भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा और महासचिव राजीव मेहता आईओए के आधिकारिक प्रवक्ता रहेंगे। आईओए ने गरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी देते हुए बताया कि बत्रा और मेहता आईओए के आधिकारिक प्रवक्ता रहेंग और आईओए से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए इन दो अधिकारियों से ही संपर्क किया जाए।

फीफा रैंकिंगः भारत 105वें स्थान पर बरकरार

नई दिल्ली — भारतीय टीम अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ (फीफा) की ओर से गुरुवार को जारी ताजा विश्व रैंकिंग में 105 वें स्थान पर बरकरार है। सुनील छेत्री की कप्तानी वाली टीम ने गत माह जारी पिछली रैंकिंग के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। पिछले महीने जारी विश्व रैंकिंग में भारत 320 अंकों के साथ 105वें स्थान पर था। भारतीय टीम अक्टूबर में दो स्थानों की छलांग लगाकर 105 वें नंबर पर पहुंची थी।

ऊना ने सिरमौर, शिमला ने हराया कुल्लू

ऊना — शहर में चल रही अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान गुरुवार को दो मैच खेले गए। इसमें इंदिरा मैदान में ऊना ने सिरमौर को नौ एकतरफा मुकाबले में हराया। पहले बल्लेबाजी कर रही सिरमौर की टीम ने 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी ऊना की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 39.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पेखूबेला में शिमला ने कुल्लू को चार विकेट से पराजित किया। कुल्लू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 185 रन बनाए। शिमला की टीम ने 39 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 189 रन बना दिए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App