पौने दो लाख सुरक्षाकर्मी

By: Dec 9th, 2017 12:01 am

मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वैन ने बताया कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए अर्द्धसैनिक बलों समेत कुल मिला कर पौने दो लाख सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। सभी साढ़े 26  हजार से अधिक मतदान केंद्रों पर वीवीपैट के जरिए मतदान होगा।

93 सीटों पर 14 दिसंबर को फैसला

कुल 182 सीटों वाली विधानसभा की शेष 93 सीटों (उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की) पर दूसरे और अंतिम चरण में 14 दिसंबर को चुनाव होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

इस बार 443 निर्दलीय भी मैदान में

443 निर्दलीय पहले चरण में चुनावी दंगल में हैं। बसपा ने 64, सपा ने चार, श्री वाघेला के जन विकल्प मोर्चा ने 48, आप ने 21, जदयू ने 14, राकांपा ने 30 और शिवसेना ने 25 प्रत्याशी उतारे हैं।

पहले चरण में इन दिग्गजों पर नजर

पहले चरण में प्रमुख चेहरों में राजकोट पश्चिम सीट से मुख्यमंत्री रूपाणी, भावनगर पश्चिम से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जीतू वाघाणी, पोरबंदर से भाजपा के बाबू बोखिरिया तथा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडि़या तथा मांडवी से कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल शामिल हैं। मतदान सुबह आठ बजे से पांच बजे तक होगा, क्षेत्रफल के हिसाब से सबसे छोटा क्षेत्र कारंज, जबकि सबसे बड़ा अब्डासा, वोटरों की संख्या के लिहाज से सूरत उत्तर सबसे छोटा तथा कामरेज सबसे बड़ा क्षेत्र, पचास प्रतिशत वोटर 40से कम उम्र के


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App