मोदी ने छोड़ा शहजाद तीर, राहुल ने नारी शक्ति बनाई ढाल

By: Dec 4th, 2017 12:08 am

अहमदाबाद— प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय चुनाव के बारे में उनकी भविष्यवाणी के सच होने के बाद अब गुजरात के बारे में भी उनकी भविष्यवाणी पूरी तरह सच साबित होगी और राज्य के चुनावी इतिहास में कांग्रेस को अब तक का सबसे ‘मारक’ झटका इस बार लगेगा। उन्होंने यहां एक चुनावी सभा में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चुनाव पर सवाल खड़े करने वाले महाराष्ट्र के नेता शहजाद पूनावाला का भी नाम लिया और कांग्रेस पर लंबे समय से आंतरिक लोकतंत्र की अवहेलना तथा संगठन चुनाव में धांधली करने का आरोप लगाया। उन्होंने हाल में नवसारी की चुनावी सभा में तीन चुनावी भविष्यवाणियां की थीं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश चुनाव में उन्होंने भाजपा का जयकार होने की बात कही थी, जो शत प्रतिशत सही साबित हुई है। दूसरी भविष्यवाणी गुजरात चुनाव के परिणाम के बारे में थी और इस बार कांग्रेस को पहले के किसी भी चुनाव की तुलना में भारी मारक झटका राज्य की जनता बटन दबाकर देगी। भाजपा की जीत एक हजार एक प्रतिशत निश्चित है।  उन्होंने कहा कि तीसरी भविष्यवाणी कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर थी और इसका परिणाम भी निश्चित है, क्योंकि इसमें एक परिवार को छोड़ कर किसी की नहीं चलती। महाराष्ट्र के कांग्रेस के जिम्मेदार युवा नेता शहजाद ने शहजादा (राहुल गांधी) को चुनौती दी है और कहा है कि चुनाव में लोकतांत्रिक मूल्यों की धज्जियां उड़ रही हैं। हमे सहिष्णुता यानी टालरेंस की बात सिखाने और लोकतंत्र और सहिष्णुता के गीत गाने वाली कांग्रेस ने फतवा निकाल कर शहजाद का व्हाटसऐप ग्रुप से बहिष्कार करने को कहा है। मुझे शहजाद पूनावाला से कहना है कि कांग्रेस में ऐसा चलता रहा है। देश भर में कांग्रेस समितियों की राय की अवहेलना कर ऐसी रिगिंग की गई कि सरदार पटेल की जगह अंगुली पर गिने जाने योग्य समर्थन वाले पंडित नेहरू को प्रधानमंत्री बना दिया गया। इंदिरा गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मोरारजी देसाई की अवहेलना की गयी। श्रीमती गांधी ने चुनाव के नियमों का उल्लंघन किया और देश में आपातकाल तक लगा दिया। यह सब कांग्रेस की पहले से ही चली आ रही व्यवस्था है, इसलिए अध्यक्ष पद का परिणाम तय है।

अहमदाबाद— गुजरात विधानसभा चुनाव के परिप्रेक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार जुबानी हमला करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को आरोप लगाया कि गुजरात की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार महिलाओं से किए गए वादा निभाने में विफल  रही है। प्रधानमंत्री से प्रश्नों की शृंखला में पांचवां सवाल उठाते हुए श्री गांधी ने कहा कि गुजरात में भाजपा के 22 साल के कार्यकाल में राज्य की महिलाएं शिक्षा, आहार और सुरक्षा से वंचित हैं और यहां उनका केवल शोषण ही हो रहा है। वे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हो आशा कर्मी, उनमें केवल हताशा व्याप्त है। राज्य सरकार गुजरात की बहनों के लिए महज खोखले वादे कर रही है और उसे कभी पूरा नहीं करेंगे। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने इससे पहले गुजरात में शिक्षा की स्थिति पर सवाल उठाए और कहा कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था को काफी खर्चीला बताते हुए कहा कि शिक्षा में सरकारी खर्च के मामले में गुजरात का स्थान 26वां है। श्री मोदी को इसका कारण बताना चाहिए। उन्होंने ‘नए भारत’ की परिकल्पना पर प्रश्न खड़ा करते हुए कहा कि जब गुजरात के छात्र स्कूल और कालेजों की भारी फीस के तले दबे हो तो नए भारत का सपना कैसे सच हो सकता है।

अपने ही सवाल दोहरा नहीं पाएंगे

सूरत — भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात को लेकर जारी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से रोज ट््विटर के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक सवाल पूछने के सिलसिले पर रविवार को व्यंग्य करते हुए कहा कि वह अब तक के अपने ऐसे सभी पांच सवालों को अपने आप नहीं दोहरा सकते। श्री शाह ने सूरत के मांडवी में एक चुनावी सभा में कहा कि लोगों को राहुल से पूछना चाहिए कि गुजरात में चुनाव में कांग्रेस का चुनावी मुद्दा क्या है। अब तक किसी को इसका पता नहीं। उन्होंने कहा कि भाजपा जहां श्री मोदी के नेतृत्व में विकास के एजेंडे पर आगे बढ़ रही है और यही इसका मुख्य चुनावी मुद्दा है तो दूसरी तरफ कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाना चाहती है और अलग-अलग वर्ग के बीच विषवाद को बढ़ावा देकर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकना चाहती है।

कांग्रेस ने सरदार पटेल की तरह मेरा भी अपमान किया

नई दिल्ली — कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए होने वाले चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल उठाने के बाद से महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता शहजाद पूनावाला सुर्खियों में हैं। रविवार को उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने पटेल की तरह उनका भी अपमान किया है। शहजाद ने कहा कि अगर कांग्रेस नेतृत्व द्वारा सरदार पटेल को अपमानित किया गया था तो मुझे भी आज कुछ वैसा ही लग रहा है। जब मैंने वंशवाद की राजनीति को खत्म करने के लिए आवाज उठाई। मैंने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव की बात कही थी न कि राहुल गांधी के राज्याभिषेक की तो उन्होंने (कांग्रेस) कहा कि मैं सदस्य नहीं हूं। मैंने साबित किया कि वे झूठ बोल रहे हैं। रविवार को ही गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने भी शहजाद पूनावाला का जिक्र कर कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि शहजाद ने उस हेरा-फेरी का खुलासा कर दिया, जो कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव में हो रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App