सुन लें, आज इन सड़कों से आएं धर्मशाला

By: Dec 10th, 2017 12:05 am

धर्मशाला — धौलाधार की तलहटी में बसे धर्मशाला शहर में स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंचने वाले दर्शकों के वाहनों के लिए वन-वे व्यवस्था रहेगी। सुबह नौ बजे से धर्मशाला शहर सहित अन्य प्रवेश मार्गों को वन-वे कर दिया जाएगा।   इसके चलते कांगड़ा से धर्मशाला की ओर आने वाले सभी वाहनों को वाया शिल्ला-दाड़ी मार्ग से धर्मशाला के लिए भेजा जाएगा, जबकि धर्मशाला से कांगड़ा की ओर जाने वाले वाहनों को वाया सकोह सड़क मार्ग से भेजा जाएगा। इतना ही नहीं, पुलिस जवान मैच देखने आने वाले वाहनों को पार्किंग स्थलों तक पहुंचने में भी दिशा-निर्देश देंगे। साथ ही सुबह 11.30 बजे शुरू होने वाले भारत बनाम श्रीलंका टीम के एकदिवसीय मैच के लिए स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नौ बजे से शुरू कर दी जाएगी। दाड़ी पार्किंग स्थल से दर्शकों को स्टेडियम तक पहुंचाने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम की स्पेशल बसों की भी व्यवस्था की गई है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रविवार को होने वाले भारत बनाम श्रीलंका के एक दिवसीय क्रिकेट मैच के दौरान धर्मशाला तथा आसपास के क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रैफिक व्यवस्था निर्धारित की है। इसके तहत कांगड़ा-बगली रोड व गग्गल से आने वाले वाहनों को चैतड़ू-शीला-दाड़ी से धर्मशाला की ओर भेजा जाएगा। कचहरी बस ठहराव से डिग्री कालेज वाया केसीसी बैंक और जिला परिषद कार्यालय से होमगार्ड्स कार्यालय तक यातायात को कांगड़ा की तरफ  वन-वे किया गया है। इस मार्ग पर धर्मशाला की ओर आने वाले वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

यहां तक रहेगा वन-वे की व्यवस्था

धर्मशाला से कांगड़ा की ओर जाने वाले वाहनों के लिए कचहरी अड्डा बस ठहराव से डाक्टर खन्ना क्लीनिक तक का मार्ग भी वन-वे रहेगा। सैनिक विश्राम गृह के उत्तर में स्थित संपर्क मार्ग भी वन-वे होगा और इस पर केवल कालेज की ओर जाने वाले वाहनों को अनुमति होगी। सैनिक विश्राम गृह के दक्षिण में पुल से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला छात्र संपर्क मार्ग पर नीचे की ओर जाने वाले वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। स्कूल शिक्षा बोर्ड से धर्मशाला मुख्य मार्ग  पर कचहरी की ओर आने वाले वाहन डाक्टर खन्ना क्लीनिक चौक से संपर्क मार्ग से कचहरी की तरफ  से जाएंगे, यह मार्ग भी वन-वे रहेगा।

…शहर में भारी वाहनों पर रहेगा प्रतिबंध

मैच वाले दिन सुबह नौ बजे से मैच के समाप्त होने तक भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा, जबकि आपात सेवाओं में लगे वाहनों को इन आदेशों से छूट रहेगी। उधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डा. शिव कुमार ने बताया कि मैच की सुरक्षा के लिए जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है। रविवार सुबह नौ बजे से वन-वे व्यवस्था लागू हो जाएगी जोकि मैच समाप्ति तक जारी रहेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App