Related Videos News 01:32 तीसरा सप्ताह दिसंबर 2017 News 01:46 दूसरा सप्ताह दिसंबर 2017 News 01:33 चौथा सप्ताह दिसंबर 2017 News 01:50 Throwback 2017 ये हैं दुनिया के दस सबसे बेकार पासवर्डस News 01:30 ये हैं साल 2017 के टॉप म्युचुअल फंड, दिया जबरदस्त रिटर्न News 01:33 ऑनलाइन फ्रॉड होने पर कब और कितना मिलता है रिटर्न, देखिए वीडियो मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में आग: 14 की मौत, जलने से नहीं गई किसी की जान…!

By: Dec 29th, 2017 1:12 pm

मुंबई, एजेंसी – मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में स्थित एक रेस्‍तरां में गुरुवार देर रात भीषण आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई और 12 अन्य घायल हो गए। जब रेस्‍तरां में आग लगी, तब वहां एक जन्‍मदिन की पार्टी चल रही थी। इस हादसे में ज्‍यादातर लोगों की मौत दम घुटने की वजह से हुई है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने हादसे पर दुख प्रकट किया है। वहीं इस घटना को लेकर बीएमसी पर सवाल उठ रहे हैं।

जलने से नहीं गई किसी की जान…!
कमला मिल्स कंपाउंड में लगी आग में घायल लोगों को केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केईएम अस्पताल के फरेंसिक हेड डॉक्‍टर हरीश पाठक ने बताया कि इस हादसे में लगभग सभी की मौत दम घुटने से हुई है। किसी की भी जान जलने की वजह से नहीं गई है। यहां हवा बाहर जाने की उचित व्यवस्था नहीं थी, जिसकी वजह से लोगों का आग के धुंए से दम घुट गया।’

बीएमसी पर उठे सवाल
वहीं सामाजिक कार्यकर्ता मंगेश कालस्‍कर की मानें तो उन्‍होंने कमला मिल्‍स परिसर के अवैध निर्माण के बारे में कई बार बीएमसी को सूचित किया था। कई बार इसकी शिकायत भी बीएमसी में की थी, लेकिन उन्‍होंने जवाब दिया कि कुछ भी गलत नहीं है।

लोकसभा में उठा कमला मिल्‍स में लगी आग का मुद्दा
भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने मुंबई के कमला मिल्स कम्पाउंड में लगी आग का मुद्दा लोकसभा में उठाया। इस मुद्दे पर किरीट सोमैया और शिवसेना सांसद अरविंद सावंत के बीच लोकसभा में बहस भी हुई। भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने कमला मिल्‍स आग की घटना के लिए बीएमसी को जिम्‍मेदार ठहराया। उन्‍होंने कहा, ‘बीएमसी अधिकारी कमला मिल्स कंपाउंड में लगी आग में मारे गए लोगों के लिए जिम्मेदार है। ये दो सप्ताह में दूसरी ऐसी बड़ी घटना है, आखिर बीएमसी कब जागेगी?’


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App