एक नजर

By: Jan 2nd, 2018 12:02 am

हिमाचली पुरुष टीम हारी महिलाएं पहला मैच जीतीं

धर्मशाला — आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में चल रही 65वीं सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के पहले लीग मुकाबले में अजय ठाकुर की सेना का हार का सामना करना पड़ा। सूबे की पुरुष टीम ने पहला लीग मुकाबला उत्तर प्रदेश के साथ खेला, जिसमें हिमाचल की टीम को 15 अंक के अंतराल से हार झेलनी पड़ी। पूरे मैच में उत्तर प्रदेश के टीम ने बढ़त बनाए रही। अंत में स्कोर 42-27 रहा। वहीं, महिला वर्ग में सूबे की बेटियों ने पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया। हिमाचल ने राजस्थान को 36-32 अंक से हराकर जीत दर्ज की। टीम के कोच रत्न सिंह ने कहा कि महिला टीम ने शानदार खेल दिखाया, वहीं पुरूष टीम में तालमेल की कमी दिखी। अगले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

मुनरो ने धोए विंडीज के गेंदबाज, बारिश ने मैच

माउंट मानगनुई — कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (23 गेंदों में 66 रन) की ताबड़तोड़ अर्द्धशतकीय पारी के बाद न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश के कारण सोमवार को बिना परिणाम ही समाप्त हो गया। वेस्टइंडीज़ ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाज़ी का मौका दिया, लेकिन उसके गेंदबाज़ों ने खराब शुरुआत ही की और कीवी बल्लेबाज़ मुनरो ने 23 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्के लगाकर 66 रन जड़ डाले। हालांकि लगातार हो रही बारिश के कारण नववर्ष, 2018 में खेला गया पहला अंतरराष्ट्रीय मैच किसी परिणाम तक नहीं पहुंच सका और नौ ओवर के बाद ही मैच को समाप्त करना पड़ गया।

सिमोना हालेप-मारिया शारापोवा की विजयी शुरुआत

शेनझेन — विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप और रूस की मारिया शारापोवा ने वर्ष के पहले दिन सोमवार को शुरू हुए शेनझेन ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सत्र की विजयी शरुआत की। रोमानियाई खिलाड़ी हालेप ने अमरीका की निकोल गिब्स को लगातार सेटों में 6-4, 6-1 से हराया, जबकि रूसी खिलाड़ी शारापोवा ने रोमानिया की मिहाएला बुज़ारनेस्क्यू को 6-3, 6-0 से पराजित किया।

भारतीय युवाओं के पास बड़े मंच पर चमकने का मौका

पुणे — युकी भांबरी की अगवाई में भारत के युवा खिलाडि़यों के पास यहां शुरू हो रहे पहले टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट में हालात का फायदा उठाकर नए सत्र की शानदार शुरुआत करने का मौका होगा, जबकि विंबलडन के फाइनल में जगह बनाने वाले दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी मारिन सिलिच प्रबल दावेदार के रूप में शुरुआत करेंगे। घरेलू खिलाडि़यों की राह आसान नहीं होगी लेकिन युकी और रामकुमार रामनाथन ने 2017 में शीर्ष खिलाडि़यों के खिलाफ प्रभावी प्रदर्शन किया, जिससे उनके यहां अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जगी है।

बार्सिलोना शर्ट पर कोटिन्हो के नाम से अटकलें तेज

मैड्रिड — खेल सामान बनाने वाली दिग्गज कंपनी नाइकी ने लीवरपूल के खिलाड़ी फिलीप कोटिन्हो के नाम को बार्सिलोना शर्ट के लिए विज्ञापन में इस्तेमाल कर स्टार फुटबालर के स्पेनिश क्लब का हिस्सा बनने की अटकलें  तेज़ कर दी हैं। ब्रिटिश मीडिया के अनुसार नाइकी ने अपनी वेबसाइट पर एक विज्ञापन दिया है, जिसमें कोटिन्हो का नाम बार्सिलोना की शर्ट पर दिखाई दे रहा है। इस विज्ञापन में लिखा है कि फिलीप कोटिन्हो कैंप न्यू को रोशन करने के लिए तैयार हैं।

गुप्टिल की वापसी, सेंटनर एस्ले टीम में बरकरार

वेलिंगटन — अनुभवी मार्टिन गुप्टिल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं तो स्पिन जोड़ी मिशेल सेंटनेर और टॉड एस्ले को पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो वनडे में न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम में बरकरार रखा गया है। पाकिस्तान के साथ पांच मैचों की सीरीज नौ जनवरी से वेलिंगटन में शुरू होगी, जिसके बाद तीन ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App