एक नजर

By: Jan 3rd, 2018 12:01 am

पालघर में भूकंप के हल्के झटके

पालघर — महाराष्ट्र के पालघर जिला में मंगलवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.2 आंकी गई। पालघर डीडीएमसी प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि भूकंप के झटके तड़के दो बजकर 21 मिनट महसूस किए गए। हालांकि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। श्री कदम ने यह भी बताया कि पिछले तीन सप्ताह के दौरान आए भूकंप के झटकों से जिला के लगभग 50 घरों को नुकसान पहुंचा है।

अफगान में 65 आईएस आतंकी ढेर

काबुल — अफगानिस्तान के पूर्वी हिस्से में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में इस्लामिक स्टेट के 65 आतंकी मारे गए हैं। अफगानिस्तान के अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की है। नांगरहार प्रांत में सरकार के प्रवक्ता अताउल्लाह खोगयानी ने बताया कि हसका मीना जिला के गोरगोरे और वंगोरा इलाके में हवाई अभियान भी चलाया गया। प्रवक्ता ने बताया कि अभियान में 65 आतंकी मारे गए हैं।

ईरान में हिंसा, नौ लोगों की मौत

तेहरान — ईरान में प्रदर्शन के दौरान सुरक्षाबलों के साथ हुई हिंसक झड़पों में मंगलवार को छठे दिन नौ और लोगों की मौत हो गई। ईरान की सरकारी मीडिया ने इसकी पुष्टि की है। ताजा हिंसा मध्य इस्फाहान क्षेत्र में हुई है, जहां मरने वालों की संख्या कम से 22 है। एक पुलिस स्टेशन में घुसकर बंदूक लूटने के दौरान हिंसा में छह प्रदर्शनकारी मारे गए हैं।

सांसद सहस्रबुद्धे ने संभाला पदभार

नई दिल्ली — भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनय पी सहस्रबुद्धे ने भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के अध्यक्ष पद का मंगलवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया। राज्यसभा सदस्य डा. सहस्रबुद्धे ने कहा कि आईसीसीआर ने भारतीय मामलों को लेकर विदेशों में महत्त्वपूर्ण पहचान बनाई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App