एक नजर

By: Jan 11th, 2018 12:01 am

इजरायल ने सीरिया पर दागीं मिसाइल

बेरूत — सीरिया ने कहा है कि इजराइल ने उसके सीमा क्षेत्र में हवाई हमले किए और सतह से सतह तक मार करने वाली मिसाइल दागे हैं। सेना ने कहा कि इजरायली विमानों ने हवाई हमले किए, जिसमें सीरियाई वायुसेना के एक जहाज को नुकसान पहुंचा है। सीरियाई सेना के अनुसार इजरायल ने जमीन से जमीन पर मार करने वाले राकेट छोड़े, लेकिन रक्षा विभाग ने इन मिसाइलों को मार गिराया।

बाढ़ और भू-स्खलन से 13 की जान गई

लॉस एंजल्स — अमरीकी राज्य कैलिफोर्नियों के दक्षिणी इलाके में भारी बारिश के कारण आए बाढ़ और भू-स्खलन से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। सांता बारबारा काउंटी के अग्निशमन विभाग की एक प्रवक्ता अंबर एंडर्सन ने कहा कि काउंटी तथा उत्तरी लॉस एंजल्स में हुई भारी बारिश के कारण हजारों लोगों को अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थान पर जाना पड़ा। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

ईरान ने दुश्मनों की मंशा की नाकाम

बेरूत — ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी ने कहा कि प्रदर्शनों के माध्यम से इस्लामिक गणतंत्र को खत्म करने की विदेशी दुश्मनों की साजिश को देश ने नाकाम कर दिया है। श्री खामेनी ने ट््वीट कर कहा कि एक बार फिर, अमरीका, ब्रिटेन, और जो भी विदेशों से ईरान के इस्लामी गणतंत्र को उखाड़ना चाहते हैं, आप सभी असफल रहे हैं और आप भविष्य में भी विफल रहेंगे।

रायटर के पत्रकारों को जमानत नहीं

यांगून — म्यांमार सरकार के वकील ने रायटर के पत्रकारों 31 वर्षीय वा लोन और 27 वर्षीय क्याव सो ओ की जमानत याचिका पर कड़ी आपत्ति जताते हुए बुधवार को अदालत से उनके खिलाफ गोपनीय दस्तावेज कानून के तहत भी आरोप लगाने की मांग की। अदालत पत्रकारों की जमानत पर अगली सुनवाई के दौरान निर्णय लेगी। मामले की अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी।

पाक रिपोर्टर को उठाने की कोशिश

इस्लामाबाद — एक पाकिस्तानी पत्रकार जिसे देश के सैन्य प्रतिष्ठानों की आलोचना करने के लिए जाना जाता है उसने बुधवार को बड़ी मुश्किल से अपने आपको बंदूकधारी किडनैपरों के चंगुल से बचाया। ये घटना पांच महीने बाद सामने आई है, जब उन्होंने इससे पहले यह आरोप लगाया था कि उसे देश की सैन्य प्रतिष्ठान की तरफ से परेशान किया जा रहा है। फ्रांस 24 के लिए काम कर रहे ताहा सिद्दिकी भारतीय टेलीवजन चैनल का पाकिस्तानी ब्यूरो चीफ है।

सेना भर्ती के दौरान भगदड़, एक की मौत

रोहतास — बिहार के रोहतास जिला में डेहरी इलाके में स्थित बीएमपी परिसर में सेना भर्ती के दौरान लगी लाइन में बुधवार सुबह भगदड़ मच गई। इस दौरान एक की मौत और पांच लोगों के घायल होने की सूचना है। भर्ती के लिए अभ्यर्थी मंगलवार रात से ही यहां आकर रुके हुए थे। मंगलवार रात दो बजे के करीब सीटी बजने पर भारी कोहरे और कड़कड़ाती ठंड में भी सभी युवक लाइन में लगने के लिए प्रयास करने लगे। तभी अभ्यर्थियों द्वारा किसी बात पर हंगामा किए जाने के बाद पुलिस ने कथित तौर पर लाठीचार्ज कर दी। इससे वहां भगदड़ मच गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App