एक नजर

By: Jan 18th, 2018 12:01 am

म्यांमार में हिंसक प्रदर्शन, सात की मौत

यंगून — म्यांमार के रखाइन में बौद्ध अराकान साम्राज्य के अंत का जश्न मनाने के लिए एकत्रित भीड़ ने हिंसक स्वरूप अख्तियार कर लिया। हिंसा पर काबू पाने के लिए म्यांमार पुलिस की जवाबी कार्रवाई में सात प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और 12 घायल हो गए। रखाइन प्रांत के सचिव तिन मावंग सवे ने बताया कि राज्य के मरोक यू में प्रदर्शनकारी अराकान साम्राज्य के अंत के वार्षिक समारोह के मौके लिए इकट्ठा हुए थे।

रेप के शिकार बच्चों से मिले पोप फ्रांसिस

सैंटियागो — पोप फ्रांसिस ने चिली में धर्मगुरुओं द्वारा दुष्कर्म की शिकार बच्चों से मुलाकात की। वैटिकन के प्रवक्ता ग्रेग बुर्क ने यहां बताया कि यह मुलाकात चिली की राजधानी सैंटियागो में स्थित वैटिकन दूतावास में हुई।

धमाके के आरोपी को फिर होगी जेल

न्यूयार्क — अमरीका के मैनहट्टन के नजदीक चेल्सी में पिछले वर्ष हुए बम विस्फोट में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे अहम खान रहिमी (29) को अदालत फिर से सजा सुनाएगी। अभियोजन पक्ष के वकील ने बताया कि रहिमी को सजा सुनाए जाने के लिए 13 फरवरी की तारीख मुकर्रर की गई है। उन्होंने बताया कि मैनहट्टन की संघीय अदालत का मानना है कि रहिमी ने मैनहट्टन के मेट्रोपोलिटन सुधार केंद्र में रहते हुए अन्य कैदियों के बीच आतंकवाद का प्रचार किया है और इसके लिए उसे फिर से सजा सुनाई जाएगी।

ताइवान में भूकंप के झटके

ताइपे — ताइवान की राजधानी ताइपे में बुधवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिससे इमारतें हिल गईं, लेकिन जान-माल के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं है। यूरोपीय-भूमध्य भूकंप केंद्र के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.7 आंकी गई। इसका केंद्र ताइपे से 19 किलोमीटर पूर्व में सतह से 140 किलोमीटर नीचे था। भूकंप के कारण कुछ इमारतों के हिलने की रिपोर्ट है। जान-माल के नुकसान की अब तक कोई जानकारी नहीं है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App