नए मुख्यमंत्री की एक झलक के लिए क्रेजी हुआ कांगड़ा

By: Jan 9th, 2018 12:08 am

गगल से लेकर सर्किट हाउस तक सीएम जयराम ठाकुर के स्वागत के लिए सड़क के दोनों ओर घंटों कतारबद्ध खड़े रहे लोग

धर्मशाला – हिमाचल की राजनीति में वीरभद्र सिंह और प्रो. प्रेम कुमार धूमल सहित शांता कुमार के चिरपरिचित चेहरों के बाद नए चेहरे के रूप में उभरे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को नजदीक से देखने की चाह सोमवार को कांगड़ा के हर चेहरे पर दिखी। लोग भीड़ को चीरकर अपने नए मुख्यमंत्री का दीदार करने की कोशिश करते रहे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पहली बार देखने वालों के मुख से अचानक यह निकल रहा था कि अच्छा…तो यह हैं हमारे नए मुख्यमंत्री! जनता द्वारा गर्मजोशी के साथ किए जा रहे स्वागत को भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सादगी के साथ स्वीकार किया। इतना ही नहीं कतारबद्ध खड़े हर व्यक्ति के पास पहुंचकर उन्होंने विनम्रता के साथ हाथ जोड़ धन्यवाद भी किया। मंडी के बाद कांगड़ा की जनता ने भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को पलकों पर बिठाया। धौलाधार की शरद हवाआें के बीच कांगड़ा के लोगों ने मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार के नए मंत्रियों का गर्मजोशी से स्वागत किया। गगल हवाई अड्डे से लेकर सर्किट हाउस धर्मशाला तक दर्जनों गेट लगाकर मुख्यमंत्री की एक झलक पाने को लोग सड़कों पर घंटों इंतजार करते खड़े रहे। लोगों में भारी उत्साह था, जनता दुकानों व घरों की छतों व ऊंचे स्थानों पर खड़े होकर अपने नए सीएम का दीदार करने को उत्सुक नजर आए। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी बड़ी सादगी से गाड़ी से उतरकर कतारबद्ध लोगों से हाथ मिलाते हुए उनका अभिवादन स्वीकार किया। जनता ही नहीं, सरकारी विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी दलगत राजनीति को छोड़कर नए उत्साह के साथ मुख्यमंत्री के स्वागत को सड़क पर घंटों खड़े रहे। सीएम ने दूर खड़े लोगों का भी हाथ हिलाकर अभिवादन स्वीकार किया। इतना ही नहीं स्वागत के लिए खड़े लोगों में मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी का क्रेज भी सिर चढ़कर बोला। मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी लेने के लिए हर कोई उनके साथ-साथ ही आगे बढ़ रहा था। मुख्यमंत्री ने भी सेल्फी तथा फोटो खींचने वालों को निराश नहीं किया। कांगड़ा में गर्मजोशी के साथ स्वागत के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोशल मीडिया पर भी जनता का आभार व्यक्त किया।

मंत्रिमंडल के साथ एक घंटे तक चर्चा

धर्मशाला के सर्किट हाउस पहुंचने के बाद ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने मंत्रिमंडल के सभी सहयोगियों व उच्च अधिकारियों के साथ अलग-अलग मंत्रणा की। इस दौरान उन्होंने शीतकालीन सत्र के दौरान होने वाली कार्यवाही सहित विभिन्न मसलों पर करीब एक घंटा चर्चा की।

आज पहले शहीद स्मारक जाएंगे सीएम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विधानसभा के शीतकालीन सत्र के शुरू होने से पहले मंगलवार को शहीद स्मारक धर्मशाला पहुंचकर शहीदों को नमन करेंगे। सीएम पौने नौ बजे शहीद स्मारक पहुंचेंगे। इस दौरान वह नवनिर्मित युद्ध संग्रहालय का भी दौरा करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री दाड़ी स्थित स्मृति वाटिका में शहीद दुर्गामल और दल बहादुर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री तपोवन विधानसभा में सुबह 10:15 बजे पहुंचेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App