पहले दिन ऐसा भी हुआ…

By: Jan 10th, 2018 12:01 am

रमेश धवाला ने छुए वीरभद्र सिंह के पांव

शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधायकों के शपथ समारोह के दौरान अर्की के विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से कार्यवाहक अध्यक्ष रमेश धवाला ने पांव छूकर आशीर्वाद लिया।

बिना टोपी पहने बैठे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर

पहली बार मुख्यमंत्री बिना टोपी के सदन में बैठे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को बिना हिमाचली टोपी पहने सदन में उपस्थित हुए। इससे पहले सदन में बैठे कांग्रेस तथा भाजपा के मुख्यमंत्री हरी तथा मैरून रंग की टोपियां पहनकर सदन में उपस्थित होते थे।

पिता हरी तो पुत्र मैरून टोपी पहन पहुंचे सदन में

शपथ ग्रहण समारोह में पिता हरी तो पहली बार विधायक चुनकर विधानसभा में पहुंचे बेटे ने मैरून रंग की टोपी पहनी थी। पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह अपनी चिर परिचित हरी रंग की टोपी पहन सदन पहुंचे थे, जबकि शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्या सिंह मैरून टोपी पहन कर सदन में पहुंचे थे।

पिछली सरकार में भी मंत्री और इस बार भी

अनिल शर्मा एकमात्र ऐसे विधायक थे, जो सरकार बदलने के बाद भी मंत्रियों की कुर्सी पर ही दिखे। पिछली कांगे्रस सरकार के दौरान भी मंडी सदर से चुने गए विधायक अनिल शर्मा मंत्री थे और अब भाजपा सरकार में मंत्री हैं।

सुजान सिंह को हाथ पकड़ कर शपथ दिलाने ले गए मुकेश

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह तथा पूर्व मंत्री सुजान सिंह पठानिया के शपथ ग्रहण करने के दौरान कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री साथ रहे। सुजान सिंह पठानिया के अस्वस्थ होने के चलते मुकेश अग्निहोत्री स्वयं उनका हाथ पकड़कर उनको शपथ ग्रहण करवाने के लिए लेकर गए।

राकेश पठानिया व कूका ने वीरभद्र सिंह से लिया आशीर्वाद

शपथ समारोह के समापन के बाद विपक्ष के विधायक दोपहर के भोजन के लिए विपक्षी लांज में चले गए। लंच के बाद जब वीरभद्र सिंह विधानसभा से जाने लगे तो उनसे मिलने के लिए नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया तथा नगरोटा के विधायक अरुण मेहरा पहुंच गए। दोनों विधायकों ने पांव छूकर उनका आशीर्वाद लिया। वीरभद्र सिंह ने भी दोनां को गले लगाया और शुभकामनाएं दीं।

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम एक नंबर सीट पर विराजमान

विपक्ष दीर्घा में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के साथ पूर्व मंत्री मुकेश अग्निहोत्री एक नंबर सीट पर बैठे। इस दौरान दोनों की बीच-बीच में चर्चा भी होती रही।

पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने जन्मदिन पर ली शपथ

13वीं विधानसभा के शपथ समारोह में मंगलवार को पालमपुर के विधायक आशीष बुटेल ने अपने जन्मदिन के दिन शपथ ग्रहण की।

35 मिनट तक चला जनप्रतिनिधियों का शपथ समारोह

मंगलवार को तपोवन में शीतकालीन सत्र एक घंटा 40 मिनट तक चला। इस दौरान एक घंटा 35 मिनट तक नए विधायकों का शपथ ग्रहण करने का सिलसिला चलता रहा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App