शाह कर गए थे इशारा, पर मैं समझा नहीं

By: Jan 9th, 2018 12:10 am

गोहर, चैलचौक — मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में खूब भ्रष्टाचार हुआ है। पूर्व सरकार के समय प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ता गया और कानून व्यवस्था का दिवालिया निकलता रहा। सराज दौरे के दूसरे दिन धरोट में आयोजित जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने थुनाग में एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्हें बातों ही बातों में इशारा किया था कि मुझे कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है, लेकिन यह अहसास नहीं था कि मुझे मुख्यमंत्री के सम्मानित पद पर बैठाया जाएगा। उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए भी प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अगले पांच वर्षों के बाद फिर से सत्तासीन होगी और कांग्रेस की भ्रष्ट सरकार को सत्ता में नहीं आने देगी। अब प्रदेश में भ्रष्टाचार का खात्मा सुनिश्चित किया जाएगा और कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए जाएंगे और जो अधिकारी उचित कार्रवाई करने में सक्षम नहीं होंगे, उन अधिकारियों पर सरकार द्वारा अपने स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार साढ़े 46 हजार करोड़ के कर्जे में चल रही है । फिर भी केंद्र सरकार के आशीर्वाद से प्रदेश के विकास के लिए पैसों की कमी को आड़े नहीं आने दिया जाएगा। इस अवसर पर नाचन अल्पसंख्यक के उपाध्यक्ष जगजीवन सिंह उर्फ  बांका ने मुख्यमंत्री को मंच पर तलवार भेंट की तथा स्कूल की ओर से एक विशाल हार के साथ उनका भव्य स्वागत किया। इसके अलावा गोहर पंचायत के उपप्रधान ज्ञानचंद चौहान ने मुख्यमंत्री को तलवार भेंट कर सम्मानित किया। इसके अलावा जिला परिषद सदस्य किशोर कुमार, हिमाचल पेंशनर कल्याण संघ के प्रधान रणजीत सिंह, एसएमसी अध्यापक संघ, स्थानीय पंचायत प्रधान ने भी मुख्यमंत्री को शाल और टोपियां भेंट की। इस मौके पर नाचन के विधायक विनोद कुमार व भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गुलजारी लाल ने भी जनसभा को संबोधित किया। उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर, पुलिस अधिक्षक अशोक कुमार, उपमंडाधिकारी गोहर राघव शर्मा, थाना प्रभारी गोहर मनोज कुमार वालिया सहित समस्त विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

अपग्रेड होगा धरोट स्कूल

स्थानीय लोगों और पंचायत प्रतिनिधियों की मांग पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मिडल स्कूल धरोट को आगामी सत्र से अपग्रेड करने की घोषणा भी की। साथ ही स्कूल की अन्य समस्याओं को भी सुलझाने की बात कही।

पीएम ने पंडित से पूछकर बताई थी शपथ की तारीख और समय

सीएम जयराम ठाकुर ने धरोट में कहा कि उनके शपथ ग्रहण की तारीख और समय उन्होंने खुद नहीं, बल्कि पीएम नरेंद्र मोदी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तय किया था। प्रधानमंत्री ने दिल्ली में मेरी राशि के हिसाब से पंडित से तारीख और समय निकलवाया था। उन्होंने जब पीएम को निमंत्रण के लिए फोन किया तो पीएम ने सामने से तारीख और समय बताकर आने की बात कही थी, जिसे सुनकर मैं हैरान रह गया।

पंडोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का स्वागत

पंडोह — मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अपने गृह क्षेत्र दौरे के दौरान पंडोह में वन विभाग के कर्मचारियों ने जोरदार स्वागत किया। वन विभाग द्वरा मुख्यमंत्री के स्वागत के लिए तोरणद्वार लगाया गया। इस दौरान समस्त कर्मचारी वन विभाग की वर्दी में मौजूद रहे। वन परिक्षेत्र अधिकारी पीरसहाय ठाकुर व डीएफओ वन विभाग गोहर टीआर धीमान ने मुख्यमंत्री को शाल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर वन विभाग के बीओ पंडोह, वन विभाग पंडोह के समस्त कर्मचारी सदस्य धर्म पाल अरविंद एवं अन्य वन कर्मी मौजूद रहे।

पंचायत चौकीदारों ने जताई खुशी

मंडी— पंचायत चौकीदार यूनियन ने जय राम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनने पर खुशी का इजहार किया है तथा उन्हें हार्दिक बधाई दी है। जिला प्रधान जय कृष्ण ने कहा कि जमीन से जुड़े एक किसान परिवार का व्यक्ति इस पद पर पहुंचा है जिससे उम्मीद बन गई है कि छोटे व गरीब तबके के कर्मचारियों को भी न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि जय राम ठाकुर पंचायत चौकीदारों की समस्याओं व मांगों से भलीभांति परिचित हैं और आने वाले समय में वह इन्हें जरूर पूरा करेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App