एक नजर

By: Feb 1st, 2018 12:02 am

अंबाती पर दो मैचों का बैन

नई दिल्ली— हैदराबाद के कप्तान अंबाती रायडू को 11 जनवरी को कर्नाटक के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच के दौरान बीसीसीआई आचार संहिता का उल्लंघन करने पर दो मैचों के लिए निलंबित किया गया है। बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में कहा, रायडू आने वाले वक्त में होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद के पहले दो मैचों में भाग नहीं ले पाएंगे। इसमें कहा गया है कि अंपायर अभिजीत देशमुख, उल्हास वितालराव गंधे और तीसरे अंपायर अनिल धांडेकर ने आरोप लगाए थे।

इशांत दिल्ली के कप्तान

नई दिल्ली— तेज गेंदबाज इशांत शर्मा विजय हजारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में दिल्ली किक्रेट टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि प्रदीप सांगवान को 15 सदस्यीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ(डीडीसीए) ने पांच फरवरी से शुरू होने जा रहे एकदिवसीय घरेलू टूर्नामेट के लिए दिल्ली की टीम घोषित की है। दिल्ली की टीम में अनुभवी बल्लेबाज गौतम गंभीर, ऋषभ पंत और उन्मुक्त चंद जैसे खिलाडि़यों को भी शामिल किया गया है।

गावटे के नाबाद 1045 रन

मुंबई— क्रिकेट में लगातार नए रिकार्ड बन और टूट रहे हैं। दो साल पहले मुंबई के एक युवा क्रिकेटर प्रणव धनवाड़े ने अंतर स्कूल टूर्नामेंट में नाबाद 1009 रन बनाकर इतिहास रच डाला था, लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा होगा कि धनावडे़ का भी यह रिकार्ड दो साल बाद टूट जाएगा। जी हां, नवी मुंबई में एक स्थानीय क्रिकेट टूर्नामेंट में 14 साल के एक छात्र ने नाबाद 1045 रन बनाए। तनिष्क गावटे ने सोमवार और मंगलवार दो दिन में यह स्कोर बनाया। गावटे ने अपनी 1045 रन की पारी के दौरान 149 चौके और 67 छक्के जमाए।

पृथ्वी शॉ मुंबई टीम में

मुंबई— अंडर-19 क्रिकेट विश्वकप में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को विजय हजारे एकदिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए मुंबई की 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है, जबकि आदित्य तारे को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। घरेलू एकदिवसीय टूर्नामेंट की शुरुआत पांच फरवरी से होगी। मुंबई क्रिकेट संघ(एमसीए) ने टूर्नामेंट के लिए मुंबई टीम की घोषणा की। टी में आदित्य तारे(कप्तान), धवल कुलकर्णी(उपकप्तान), सूर्यकुमार, सिद्धेश लाड, अखिल हेरवदकर, जय बिस्ता, शिवम दुबे, शशांक सिंह, एकनाथ केरकर, आकाश पारकर, ध्रुमिल माटकर, रॉयस्टन दियास, शम्स मुलानी, शुभम रंजन, शिवम मल्होत्रा और पृथ्वी शॉ शामिल हैं।

आईपीएल में जानवरों जैसी लगती है बोली

वेलिंग्टन— न्यूजीलैंड क्रिकेट प्लेयर्स एसोसिएशन (एनजेडसीपीए) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में हुए खिलाडि़यों की नीलामी प्रक्रिया को अभद्र और उत्पीड़न करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें खिलाडि़यों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार होता है। ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी देश के क्रिकेट प्रशासन ने आईपीएल नीलामी की खुली तौर पर आलोचना की है। न्यूजीलैंड हेराल्ड ने एनजेडसीपीए के मुख्य कार्यकारी हीथ मिल्स के हवाले से लिखा, मुझे लगता है कि नीलामी की पूरी प्रणाली पुरानी और खिलाडि़यों का बेहद अपमान करने जैसा है। इन खिलाडि़यों को पूरा विश्व जानवरों की तरह देखता है।

मैरी-सरिता-पिंकी स्वर्ण से एक पंच दूर

नई दिल्ली— पांच बार की विश्व चैंपियन भारत की एमसी मैरीकॉम, सरिता देवी और पिंकी रानी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए स्पाइसजेट इंडिया ओपन अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है और स्वर्ण पदक से एक पंच दूर रह गई हैं। पांच बार की विश्व चैंपियन मैरी को लाइटफ्लाइ वेट कैटेगरी में मंगोलिया की अल्टानसेगसेग लुटसैखान के खिलाफ पहले राउंड की शुरुआत में कुछ परेशानी हुई, लेकिन बाद में मैरी ने अपनी रणनीति बदलते हुए दूसरे दौर में शानदार वापसी की। मैरी ने यह मुकाबला 4-1 से जीत लिया। फाइनल में मैरी का सामना फिलीपींस की जोसी गाबुको से होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App