एक नजर

By: Feb 27th, 2018 12:01 am

हंसराज ध्यानी ही संवैधानिक अध्यक्ष

पांवटा साहिब— प्रदेश स्टेट बॉडी बिल्डिंग एंड फिटनेस एसोसिएशन पंजीकृत संख्या 25/2008 ने यह सूचना 22 फरवरी को हिमाचल के बॉडी बिल्डरों के हितार्थ जारी की है कि रजिस्ट्रारकृत उपमंडल अधिकारी पांवटा साहिब के पत्र  27 जुलाई, 2012 के निर्देशानुसार हंसराज ध्यानी ही इस संस्था के संवैधानिक अध्यक्ष हैं। संस्था के चुनाव एवं पुनर्गठन वर्ष 2017 में हंसराज ध्यानी को पुनः अध्यक्ष, विपुल शर्मा को सचिव, मनीष सेठी उपाध्यक्ष, रवि प्रकाश जोशी कोषाध्यक्ष तथा दीपक भंडारी, कुलवीर सिंह, सुरेश चंद कार्यकारिणी के सदस्य चुने गए थे। वर्तमान में हिमाचल के बॉडी बिल्डर्स 23 मार्च को पूना में होने वाली राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की तैयारी में लगे हुए हैं।

टॉवल पहन सड़क पर निकले नासिर हुसैन

लंदन— इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर इन दिनों अपनी एक तस्वीर को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में पूर्व कप्तान नासिर हुसैन टॉवल पहने सड़क पर घूमते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर को बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। 26 फरवरी को शेयर किए गए इस पोस्ट में जोस ने लिखा कि क्या कोई इस इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को पहचानता है? इस फोटो में इयान वार्ड और डेविड लॉयड को भी टैग किया। इस तस्वीर के वायरल होते ही लोगों की भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। कई लोग नासिर को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन समझ बैठे।

मैनचेस्टर सिटी ने जीता लीग कप खिताब

लंदन— इंग्लिश फुटबाल क्लब मैनचेस्टर सिटी ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए आर्सेनल को एकतरफा अंदाज में 3-0 से पीटकर इंग्लिश फुटबाल लीग कप का खिताब अपने नाम कर लिया। यहां रविवार को खेले गए लीग के खिताबी मुकाबले में मैनचेस्टर के लिए सर्जियो एगुरो ने 18वें, विन्सेंट कोंपनी ने 58वें और डेविड सिल्वा ने 65वें मिनट में टीम के लिए गोल दागे। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर एगुरो की मैनचेस्टर की तरफ से खेलते हुए यह 199वां गोल था। मैनचेस्टर सिटी की पिछले पांच वर्षों में यह तीसरा और नए मैनेजर पेप गार्डियोला के मार्गदर्शन में यह पहला खिताब है।

आस्ट्रेलिया सीरीज के बाद संन्यास लेंगे मोर्कल

जोहान्सबर्ग— दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे।  33 साल के मोर्कल ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 83 टेस्ट, 117 वनडे और 40 ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 294, 188 और 47 विकेट हासिल किए हैं। मोर्कल अगर आस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्टों की सीरीज में छह और विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह 300 टेस्ट विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के पांचवें गेंदबाज बन जाएंगे।

त्रिकोणीय सीरीज में शाकिब बांग्लादेश के कप्तान

ढाका— बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने छह मार्च से भारत और मेजबान श्रीलंका के खिलाफ होने वाली ट््वेंटी-20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए आलराउंडर शाकिब अल हसन को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। शाकिब के अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वाल्श टूर्नामेंट में टीम के प्रमुख कोच होंगे। शाकिब को श्रीलंका के खिलाफ गत माह हुई त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल में अंगुली में चोट लग गई थी। उन्हें टेस्ट टीम का भी कप्तान बनाया गया था, लेकिन चोट के कारण वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App