खुशखबरी…व्हाट्सऐप पर शिकायतों का अपडेट

By: Feb 6th, 2018 12:07 am

बीबीएन – पुलिस जिला बद्दी की मासिक अपराध समीक्षा बैठक में एसपी गौरव सिंह ने पुलिस अधिकारियों को क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत बनाने के निर्देश दिए हैं, साथ ही अवैध खनन, शराब व नशीले पदार्थांे की तस्क री पर अंकुश लगाने व लंबित मामलों को जल्द सुलझाने की भी हिदायतें जारी की गई हैं। बैठक के दौरान एसपी बद्दी गौरव सिंह ने थानों में दर्ज शिकायतों पर क्या कार्रवाई हुई, संबंधित केस का स्टेटस क्या है इसकी जानकारी पीडि़त पक्ष तक लगातार पहुंचे इस के लिए व्हाट्सऐप को जरिया बनाने का ऐलान किया है। इसके तहत थानों में दर्ज शिकायतों को लेकर एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया जाएगा, इस ग्रुप में आईओ, थाना प्रभारी, पीडि़त व एसपी होंगे। इस ग्रुप के जरिए केस के स्टेटस का अपडेट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अकसर पीडि़त व्यक्ति अपने केस में क्या-क्या कार्रवाई हुई इसको लेकर परेशान रहते हैं और थानों के लगातार चक्कर काटने पड़ते हैं, अब व्हाट्सऐप ग्रुप के जरिए ही शिकायतकर्ता, पीडि़त अपने केस का स्टेटस जान सकेगा। इसके अलावा बीबीएन में चोरी व लूट के लंबित मामलों को जल्द हल करने के लिए एएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है। यह टीम थानों में उक्त मामलों को लेकर विशेष ध्यान देगी। एसपी गौरव ने बताया कि माइनिंग और ओवर बॉडी वाले ट्रैक्टरों पर कार्रवाई को लेकर भी बैठक में खास तौर पर रणनीति तैयार की गई है। एसपी बद्दी ने बैठक के दौरान सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए यातायात नियमों की सख्ती से पालना करवाने की हिदायत दी गई। एसपी बिशेर सिंह चौहान ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की घुसपैठ की आशंका बनी रहती है, ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पड़ोसी राज्यों की सरहदों से सटे इलाकों और आने-जाने वाले सारे रास्तों पर नाकाबंदी कर सुरक्षा घेरा कड़ा किया जाएगा। इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए इनके नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस तंत्र को अलर्ट रहकर कार्य करने के निर्देश दिए गए। एसपी ने बताया कि बीबीएन पुलिस ने रात्रि चौकसी बढ़ाने के लिए अतिरिक्त पुलिस जवानों को पैट्रोलिंग पर लगा दिया है ,ताकि कोई अप्रिय वारदात सामने न आ सके।  एसपी ने बताया कि बैठक में पंजाब व हरियाणा से सटे सीमावर्ती क्षेत्रों व साथ लगते एंट्री प्वांइटों सहित शहरी व भीड़भाड़ वाले औद्योगिक क्षेत्रों, बैंकिंग प्रतिष्ठानों के बाहर गश्त बढ़ाए जाने की हिदायतें दी गई हैं। बैठक में एसपी गौरव सिंह, एएसपी बद्दी, डीएसपी राहुल शर्मा, एसएचओ मस्त राम,जयराम डोगरा सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

हर शिकायत की गंभीरता से करें कार्रवाई

एसपी बद्दी ने बीबीएन पुलिस के जवानों को निर्देश देते हुए कहा कि वह अपनी ड्यूटी पूरी संजीदगी से निभाएं और थाने में आने वाली हर शिकायत पर गंभीरता से कार्रवाई करें। उन्होंने इस दौरान यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस उपाधीक्षकों से चर्चा की और यातायात कानूनों की कड़ाई से पालना करवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि पियक्कड़ चालकों, बिना हेल्मेट दोपहिया वाहन चलाने वालों को खास कर बार-बार यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों से सख्ती से निपटा जाए।

सुरक्षा व्यवस्था पर किया विचार-विमर्श

बैठक में पुलिस कर्मचारियों ने उन्हें पेश आ रही समस्याओं को उठाया गया। इसके अलावा पुलिस अधिकारियों के साथ प्रमुखता से कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई तथा सुरक्षा व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए गहन विचार-विमर्श किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App