धर्मशाला में मिस-मिसेज हिमाचल’ का शानदार आगाज

By: Feb 19th, 2018 10:32 pm

‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के सौजन्य से सकोह के होटल चांदनी में ऑडिशन, हुनर देख निर्णायक हैरान

धर्मशाला  – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के मेगा इंवेट ‘मिस हिमाचल-2018’ का ऑडिशन सोमवार को धर्मशाला में हुआ। ‘मिसेज इंडिया’ सेकंड रनरअप एवं ‘फिटनेस क्वीन’ टाइटल विनर टीना कोहली ने धर्मशाला में हिमाचली हुनर की परख की। धर्मशाला के होटल चांदनी सकोह में 30 युवतियों ने कमाल की कैटवॉक की। ‘मिस हिमाचल’ का ताज पाने के लिए डाक्टर, इंजीनियरिंग, टीचिंग आदि क्षेत्रों में करियर बनाने वाली युवतियां भी बेताब दिखीं। ऑडिशन में निणार्यक मंडल में ब्यूटी फैशन एक्सपर्ट मौलिना मिताली, ‘मिस हिमाचल-2017’ की सेकंड रनरअप आयुषी सेठी, फेयरेन क्वीन एवं पंजाबी गीतों में धमाल मचा रही ईशा गुप्ता और परफेक्ट बॉडी पलक शर्मा मौजूद रहीं। ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ द्वारा ‘मिस इंडिया’ आर्गेनाइजेशन के सहयोग से ‘मिस हिमाचल-2018’ का कारवां सोमवार से धर्मशाला से ‘मिस हिमाचल’ की तलाश में निकल पड़ा। सबसे पहले कैटवॉक राउंड में युवतियों ने निर्णायकों के साथ दर्शकों को हैरान कर दिया। इंट्रोडक्शन राउंड में प्रतिभागियों के सवालों का जवाब सुनकर जजेज भी दंग रह गए। इसके बाद तीसरं राउंड में संगीत, डांस आदि की परीक्षा हुई।  ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश को अब तक आठ ‘मिस हिमाचल’ दे चुका है।

‘मिस इंडिया पेजेंट’ में डायरेक्ट एंट्री

‘मिस हिमाचल’ ऑडिशन में चुने जाने वाली प्रतिभागियों को ‘मिस इंडिया’ में ऑडिशन देने का मौका मिलेगा, वहीं विजेता प्रतिभागियों को ‘मिस इंडिया पेजेंट’ में सीधी एंट्री मिलेगी। ऑडिशन में चयनित होने वाली युवतियों का चयन सेमीफाइनल के लिए होगा। इसके बाद टॉप-20 फाइनलिस्ट ग्रैंड फिनाले में हुनर दिखाएंगी।

ग्रूमिंग सेशन में स्पेशल ट्रेनिंग

मिस हिमाचल’ का ग्रैंड फिनाले अप्रैल में होगा। ग्रैंड फिनाले से पहले स्पेशल ग्रूमिंग सेशन होगा, जिसमें चयनित युवतियों को कैटवॉक, पर्सनेलिटी डिवेलपमेंट, योग, डांस, भाषा व मॉडलिंग के टिप्स दिए जाएंगे। ग्रूमिंग सेशन में प्रतिभागियों को सब टाइटल भी दिए जाएंगे। विजेताओं को फिनाले में सम्मानित किया जाएगा।

कमाल की कैटवॉक से मोहा मन

‘मिस हिमाचल-2018’ के ऑडिशन में शैलेजा, प्रतिभा, हिमांगी, इशिता, प्रिंसी, शगुन, शिल्पा, शिविका, आरुषि, मोनिका, नेहा, शुभिका, अदिति, प्रियांशी, अपूर्वा, शालिका, पल्लवी, श्वेता, मनू, दिप्ती, नेहा, पूजा देवी, शवनम, हर्षिता, मोनिका, भव्या, दिव्या, राखी, रुक्षाणा और प्रिंयका ने हुनर दिखाया।

धर्मशाला – ‘दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप’ के सौजन्य से शादीशुदा महिलाओं के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे मंच ‘मिसेज हिमाचल’ के लिए महिलाओं में खूब उत्साह देखने को मिला। महिलाओं के लिए ऑडिशन कम वर्कशाप में मॉडल्स ने उन्हें फैशन और मॉडलिंग के टिप्स दिए। ‘मिसेज इंडिया’ सब टाइटल विनर टीना कोहली ने महिलाओं को सपने पूरा करने के लिए प्रेरित किया। होटल चांदनी सकोह में ‘मिसेज हिमाचल’ ऑडिशन में प्रध्यापक, पत्रकार व गृहणियां भी हुनर दिखाने के लिए पहुंची। प्रतिभागियों ने मंच पर कैटवॉक करने के साथ सवालों के जवाब भी आत्मविश्वास से दिए।  ‘मिसेज हिमाचल’ ऑडिशन कम फैशन वर्कशाप में ‘मिसेज इंडिया’ सब टाइटल विनर टीना कोहली, सैलून की एमडी मौलिना मेताली, ‘मिस हिमाचल’ फेयरनेस अवार्ड विनर ईशा गुप्ता और पलक शर्मा ने कैटवॉक के साथ मॉडलिंग के टिप्स दिए। ‘मिसेज हिमाचल’ की विजेता प्रतिभागियों को ‘मिसेज इंडिया’ के लिए ऑडिशन देने का मौका मिलेगा, वहीं ‘मिसेज इंडिया’ में सीधी एंट्री मिलेगी।

मंच पर इनका धमाल

‘मिसेज हिमाचल’ के ऑडिशन कम वर्कशाप में रमनवीर, सपना, रीना, नीता, तोषी कपूर, संतोष और अंजू ने भाग लिया।

कॉपी करने के बजाय खुद को बेहतर बनाएं

धर्मशाला – ‘मिस हिमाचल’ ऑडिशन में बतौर सेलिब्रिटी जज पहुंची ‘मिस इंडिया प्राइड ऑफ नेशन’ की सेकंड रनरअप दिल्ली की टीना कोहली ने युवतियों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे राज्य में मॉडलिंग के लिए युवतियों के आगे आने पर उनके अभिभावक भी बधाई के पात्र हैं। टीना ने युवतियों से कहा, आपको किसी को कॉफी करने की जरूरत नहीं है। जैसी आप हैं, उसी में आपको बेस्ट दिखना है। जब किसी प्रोफेशन को आपने चुना है तो आत्मविश्वास के साथ उसकी तरफ बढ़ने का प्रयास करें। ‘मिस हिमाचल-2018’ ऑडिशन के निणार्यक मंडल में शामिल मौलिना मेत्ताली ने कहा कि कोई भी दिन अंतिम नहीं है, जिसमें आप बेस्ट कर सकते है, वही करना है। उन्होंने प्रतिभागियों को ब्यूटी टिप्स देते हुए कहा कि आप बालों, मेकअप और सादगी भरे अंदाज के साथ प्रेजेंट करें। इस अवसर पर बीएफआईटी ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट देहरादून से एसएस पुरी विशेष रूप से मौजूद रहे।

बेटियों पर गर्व

धर्मशाला – ‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इंवेट ‘मिस हिमाचल-2018’ के धर्मशाला ऑडिशन में मीडिया ग्रुप के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने कहा कि प्रदेश को हिमाचल की बेटियों पर गर्व है। ‘दिव्य हिमाचल’ परिवार में आपका स्वागत है। अगर आप पिछले एक हफ्ते के समाचारों को देखें तो हिमाचल की बेटियां एक अलग शिखर छूते हुए दिखेंगी। हिमाचल की दो दर्जन से अधिक बेटियां सेना में सेवाएं प्रदान करने के लिए पास आउट हो गई हैं। जब हिमाचल की बेटियां देश की पहली ‘खेलो इंडिया स्कूल गेम्स’ में कबड्डी में गोल्ड मेडल दिलाती हैं तो हर हिमाचली को गर्व होता है। चंबा के अति दुर्गम गांव की रहने वाली सीमा ने अंतरराष्ट्रीय मेडल सहित तीन राष्ट्रीय रिकार्ड अपने नाम करते हुए ‘खेलो इंडिया स्कूल गेम्स’ में भी गोल्ड मेडल जीता। स्कूल शिक्षा बोर्ड के परिणाम में भी बेटियां अव्वल रहती हैं। ‘मिस हिमाचल’ का कारवां बहुत बड़ा है। अब महिलाओं के लिए भी ‘मिसेज हिमाचल’ का मंच मिल रहा है। हाल ही में ‘हिमाचल की आवाज’ में प्रदेश भर के कलाकारों ने हुनर दिखाया। ‘दिव्य हिमाचल’ प्रदेश के टेलेंट को मंच प्रदान करने और तराशने के लिए लगातार कई इंवेट आयोजित कर रहा है। आप अपने-अपने कार्य क्षेत्र में जहां भी पहुंचे, अभिभावकों, घर, मोहल्ले-गल्लियों और अपनी माट्टी को हमेशा याद रखें। कुल्लू की बेटी नौसेना में वर्ल्ड टूअर पर निकली है। वह अपने शब्दों में तब ही सफल होने की बात कहती है, जब प्रदेश की लड़कियों के लिए कुछ कर पाएंगी। सफलता के भी दो मंत्र होते हैं। एक परीक्षा में पास होने के लिए मात्र दस प्रश्नों को तैयार करके परीक्षा पास करना, जबकि दूसरा हर शब्द में कुछ न कुछ सीखने का प्रयास करना। आपको भी किसी भी मंच में सीखने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। ‘दिव्य हिमाचल’ हर उपलब्धि पर आपके साथ खड़ा रहेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App