दो साल पहले भी की थी बॉल टेंपरिंग

By: Mar 31st, 2018 12:06 am

अखबार की रिपोर्ट में खुलासा, रेफरी ने दी थी चेतावनी

नई दिल्ली— आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर ने दो साल पहले भी बॉल टेंपरिंग की थी। इस बात का खुलासा अब हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों प्लेयर्स ने घरेलू मैच में गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी। तब मैच रेफरी ने चेतावनी देकर छोड़ दिया था। इस बात का खुलासा आस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में हुआ। साल 2016 में एक घरेलू टूर्नामेंट के दौरान आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को बॉल टेंपरिंग के लिए मैच रेफरी ने चेतावनी दी थी। साल 2016 में आस्ट्रेलिया में खेले शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान वार्नर और स्मिथ को बॉल टेंपरिंग के लिए मैच रेफरी से चेतावनी मिली थी। साल 2016 के नवंबर ये दोनों क्रिकेटर न्यू साउथ वेल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इस दौरान खेलते हुए विक्टोरिया के खिलाफ मैच में इन्होंने खेल भावना का अपमान किया था, जिसके चलते हार्पर ने सीए के मैच रैफरी और अंपायर चयन मैनेजर साइमन टफल को यह शिकायत मेल से भेजी थी। हार्पर ने मेल में लिखा था, डेविड वॉर्नर पहले दिन न्यू साउथ वेल्स के विकेटकीपर पीटर नेविल को लगातार पटक कर गेंद थ्रो कर रहे थे। अंपायर ने स्टीव स्मिथ को भी इस बारे में बताया, लेकिन उन पर कोई असर नहीं पड़ा। फिर स्मिथ ने अपनी टीम के हारने के बाद सिडनी क्रिकेट मैदान की पिच की शिकायत की और यह भी दिखाया कि वह शेफील्ड शील्ड की ओर से मैच खेलकर खुश नहीं हैं। मैच रेफरी ने उन्हें इसके लिए ‘फेयर प्ले’ की वॉर्निंग भी दी थी।

आज दिल की बात रखेंगे वार्नर

सिडनी— बॉल टेंपरिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर शनिवार को इस मुद्दे पर मीडिया को संबोधित करेंगे और इस दौरान वह कुछ राज भी खोल सकते हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने यह जानकारी दी है। वार्नर गरुवार को अलग थलग स्वदेश लौटे थे। 31 वर्षीय वार्नर इस स्कैंडल के सामने आने के बाद ज्यादातर खामोश ही रहे हैं। हालांकि वॉर्नर इससे पहले ट््वीट कर अपने किए की माफी मांग चुके हैं। वार्नर ने ट््विटर पर पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए लिखा था, दुनिया भर और आस्ट्रेलिया के क्रिकेट प्रशंसकों हमने गलती की, जिसने क्रिकेट को नुकसान पहुंचाया है। मैं इस मामले में अपनी गलती को स्वीकारता हूं और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं।

स्टार्क चौथे टेस्ट से बाहर

जोहान्सबर्ग— आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क पैर में फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हुए चौथे टेस्ट के साथ सात अप्रैल से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण से भी बाहर हो गए हैं। आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच वांडर्रस में शुक्रवार से टेस्ट सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट शुरू हुआ है। स्टार्क की जगह चाड सेयर्स को टीम में शामिल किया गया है। स्टार्क इसी सप्ताह आईपीएल से बाहर होने वाले तीसरे आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भी हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App