नकल रोकने पर पीटा सुपरिंटेंडेंट

By: Mar 11th, 2018 12:10 am

नाहन के चांदनी स्कूल में थी पुलिस अधीक्षक की ड्यूटी, छात्र-परिजनों ने किया लहुलूहान

नाहन — हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में जिला सिरमौर के एक सुपरिंटेंडेंट को नकल पर नकेल कसना महंगा पड़ गया। नकल पर अंकुश लगाने के चलते ग्रामीणों ने परीक्षा अधीक्षक की धुनाई कर दी। बोर्ड परीक्षाओं में नकल पर नकेल कसने पर कुछ छात्रों व उनके परिजनों ने न केवल सुपरिंटेंडेंट की बुरी तरह पिटाई कर डाली, बल्कि सुपरिंटेंडेंट के सिर व बाजू पर वार कर लहूलुहान कर दिया। सीनियर सेकेंडरी स्कूल चांदनी में परीक्षा देने आए बच्चों को स्कूल में तैनात लेक्चरर, जो वार्षिक परीक्षाओं में बोर्ड नियुक्त सुपरिंटेंडेंट इंद्रजीत ने नकल न करने के सख्त निर्देश दिए। साथ ही नकलचियों पर कड़ी नजर रखी, तो शुक्रवार देर रात को घर लौटते वक्त बच्चों के परिजनों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। सुपरिंटेंडेंट का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने स्कूल में परीक्षा के दौरान बच्चों को नकल न करने के सख्त निर्देश दिए थे और सख्त पहरे के बीच किसी को नकल नहीं करने दी थी। उसके बाद जब शाम को वह कमरे में जा रहा था, तो कुछ बच्चों व उनके परिजनों ने उस पर लात-घूसे बरसा दिए और उसकी बुरी तरह से पिटाई कर दी। घायल मारपीट में बुरी तरह लहुलूहान हुआ बताया जा रहा है।

सिर-बाजू पर गहरी चोटें, 108 से पहुंचाया अस्पताल

मारपीट में सुपरिंटेंडेंट के सिर और बाजू पर काफी गंभीर चोटें आ गई हैं, जिसके बाद सुपरिंटेंडेंट 108 की मदद से सिविल अस्पताल पांवटा लाया गया। फिलहाल सुपरिंटेंडेंट की हालत स्थिर बताई जा रही है।थाना प्रभारी अशोक चौहान ने बताया कि घायल सुपरिंटेंडेंट  की शिकायत पर तीन स्थानीय लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। फिलहाल अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुए है, मगर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

अर्थशास्त्र के पेपर में भी त्रुटियां

हमीरपुर — प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में त्रुटियों का दौर जारी है। बारहवीं कक्षा के अर्थशास्त्र विषय के पेपर में शनिवार को कई खामियां उजागर हुई हैं। इस पेपर की ए सीरीज में प्रश्न संख्या 19 में एक मद मूल्याहास को शामिल ही नहीं किया गया है। इसी तरह बी और सी सीरीज में भी ऐसा ही सवाल पूछा गया था। इसके चलते छात्र इस प्रश्न का सही हल नहीं निकाल पाए। हिमाचल प्रदेश पदोन्नत स्कूल प्राध्यापक संघ के महासचिव यशवीर पटियाल ने स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव को त्रुटियों संबंधित शिकायत की है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App