वार्नर थे बॉल टेंपरिंग के मास्टरमाइंड!

By: Mar 27th, 2018 12:07 am

पूर्व उपकप्तान को आखिरी टेस्ट से बाहर करने की अटकलें, जांच में जुटा क्रिकेट आस्ट्रेलिया आज लेगा फैसला

जोहान्सबर्ग— क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर बुधवार को बड़ा फैसला लेने जा रहा है। इससे पहले यह खबर आई है कि वार्नर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेलने दिया जाएगा। दरअसल, वार्नर को मामले का प्रमुख षड्यंत्रकारी माना जा रहा है। गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण की जांच के लिए केपटाउन पहुंचे सीए के अधिकरियों ने वॉर्नर-स्मिथ के अलावा कैमरन बेनक्रॉफ्ट और कोच डेरेन लेहमन से भी बात की है। बताया जाता है कि सीए के जांचकर्ताओं ने वार्नर को 30 मार्च से शुरू होने वाले जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच से बाहर रखने के लिए कहा है। सीए ने पहले ही कहा है कि बॉल टेंपरिंग मामले में उसका फैसला बुधवार तक आ जाएगा। आस्ट्रेलिया में ऐसी चर्चा है कि स्मिथ और वार्नर को क्रिकेट खेलने से प्रतिबंधित किया जा सकता है।

स्टीव स्मिथ शेम

सिडनी — आस्ट्रेलियाई मीडिया ने गेंद से छेड़खानी के मामले में अपने देश के क्रिकेटरों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि उन्होंने देश को बदनाम किया है और वर्तमान नेतृत्व में टीम संस्कृति बदहाल हो चुकी है।  कप्तान स्टीव स्मिथ के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में तीसरे टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़खानी करने की योजना बनाने की बात स्वीकार करने के बाद मीडिया ने यह प्रतिक्रिया की है। आस्ट्रेलिया में क्रिकेट को राष्ट्रीय खेल माना जाता है और इस घटना से खेल प्रेमी आहत हैं। ‘दि आस्ट्रेलियन’ ने अपने पहले पन्ने पर शीर्षक दिया है, ‘शर्मनाक स्मिथ’।

बचाव में उतरे नेहरा

नई दिल्ली — भारत के पूर्व तेज गेंदबाज़ और आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलूर के गेदबाजी कोच आशीष नेहरा ने सोमवार को कहा कि बॉल टेंपरिंग मामले में आस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ अपनी गलती मान चुके हैं और उन्हें आईपीएल के 11वें संस्करण में खेलाना चाहिए। नेहरा ने बंगलूर टीम के एचपी इंक इंडिया के साथ यहां एक करार के अवसर पर यह बात कही थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App