संघ-भाजपा कौरवों की सेना

By: Mar 19th, 2018 12:11 am

कांग्रेस की तुलना पांडवों से करते हुए राहुल बोले, वे सत्ता के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, हम सच्चाई के लिए

नई दिल्ली – कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में रविवार को राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर तीखा हमला बोला। राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को निशाने पर लेते हुए संघ व भाजपा की तुलना कौरवों से की। राहुल ने कांग्रेस की तुलना पांडवों से करते हुए कहा है कि एक तरफ वे (भाजपा) ताकत के नशे में सत्ता की लड़ाई लड़ रहे हैं और हम सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने बैंकिंग घोटाले, एग्जाम घोटाले, किसानों की आत्महत्या पर पीएम मोदी को घेरते हुए अमित शाह पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा कि उन लोगों ने एक हत्या आरोपी को अपनी पार्टी का अध्यक्ष बना लिया, लेकिन कांग्रेस पार्टी में ऐसा स्वीकार नहीं किया जा सकता। हम गहराई से समझते हैं कि कांग्रेस पार्टी का संगठन सच्चाई का संगठन है। कांग्रेस से भारत को काफी उम्मीदें हैं। भाजपा एक संगठन की आवाज है, कांग्रेस देश की आवाज है। गांधी जी ने 50 साल जेल में बिताए और भारत के लिए जान दी। भारत कभी नहीं भूल सकता कि जब हमारे नेता ब्रिटिश जेलों की जमीन पर सो रहे थे तो उनके नेता सावरकर ब्रिटिशों को खत लिखकर माफी मांग रहे थे। देश के हर कोने की जमीन हमारे कार्यकर्ताओं के खून से रंगी है। हमारे 16 हजार वर्कर केवल पंजाब में मारे गए। इस देश के हर राज्य में ऐसे कार्यकर्ताओं की लिस्ट है, जो देश के लिए मारे गए। राहुल गांधी ने न केवल भाजपा, आरएसएस पर हमला बोला, बल्कि अपनी पार्टी की गलतियां भी स्वीकार कीं। साथ ही राहुल ने पार्टी संगठन को भी एकजुट रहने की बात कर बदलाव के कड़े संदेश भी दिए। राहुल गांधी ने कहा कि पिछली सरकार के कुछ साल में हमने देश के लोगों की भावना का सम्मान नहीं किया। इसकी सजा लोगों ने हमें दी।  राहुल गांधी ने कहा कि पीछे जो हमारे कार्यकर्ता बैठे हैं, उनमें ऊर्जा है, देश को बदलने की शक्ति है। मगर उनके बीच में और हमारे नेताओं के बीच में एक दीवार खड़ी है। मेरा पहला काम उस दीवार को तोड़ने का होगा। जो हमारे सीनियर नेता हैं, उनकी इज्जत रखकर, उनसे प्यार कर हम यह दीवार तोड़ेंगे। अभी जो भी आपसी लड़ाई है, चुनाव के बाद लड़ेंगे। पहले पार्टी के लिए काम करेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि आज भ्रष्टों का बोलबाला है। आज का य़ुवा कहता है कि मैं कुछ नहीं करता हूं। एक तरफ तेजी से बढ़ती हमारी अर्थव्यवस्था है और दूसरी तरफ करोड़ों युवाओं के पास रोजगार नहीं है। प्रधानमंत्री सच स्वीकारने की जगह आभासी दुनिया की सैर करा रहे हैं। सर्जिकल स्ट्राइक, योग परेड की बात करते हैं। हमारे किसान मर रहे हैं, पीएम कहते हैं कि चलो इंडिया गेट के सामने योग करते हैं। राहुल गांधी ने लगे हाथ वित्त मंत्री जेटली पर भी निशाना साधा। राहुल ने कहा कि आप 33000 करोड़ रुपए बैंक से चुराइए और भाजपा सरकार आपको बचाएगी। वित्त मंत्री शांत रहेंगे, क्योंकि वह और उनकी बेटी ऐसे लोगों के लिए काम करती हैं। अच्छे दिन, स्वच्छ भारत और 15 लाख रुपए आपके बैंक खाते में जैसे काल्पनिक दिन में आपको जीना पड़ रहा है। राहुल ने कहा कि संघ भेदभाव पर आधारित है। वे आदिवासियों से कहते हैं कि जंगल आपका नहीं है। वे करोड़ों मुसलमानों से कहते हैं कि पाकिस्तान चले जाओ। वह नॉर्थ ईस्ट के लोगों से कहते हैं आपका खाना पसंद नहीं। वह तमिल लोगों से कहते हैं कि आपकी भाषा पसंद नहीं। वह उना में दलित युवाओं को पीटते हैं। राहुल गांधी ने भीमराव अंबेडकर के साथ हुए अन्याय का जिक्र करते हुए कहा कि संघ की विचारधारा इन चीजों का समर्थन करती है।

नीरव-ललित-नरेंद्र मोदी, सब एक नाम

राहुल गांधी ने देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी नीरव मोदी और क्रिकेट में सट्टेबाजी के आरोपी ललित मोदी के उपनाम और पीएम मोदी के उपनाम को लेकर तंज कसा। राहुल गांधी ने कहा कि एक नीरव मोदी है, जिसने सबसे बड़ी चोरी की। ललित मोदी, जिसने फिक्सिंग की। मोदी ने मोदी को 33000 करोड़ रुपए दिए, रिटर्न में मोदी ने मोदी को पैसे दिए और मोदी ने चुनाव जीत लिया।

पैराशूटी नेताओं को नहीं मिलेगा टिकट

राहुल गांधी ने संगठन में बदलाव के संकेत देते हुए कहा कि टिकट पैराशूटी नेताओं को नहीं, बल्कि कार्यकर्ताओं को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हिंदोस्तान के युवाओं और राजनीतिक सिस्टम के बीच एक दीवार है, जिसे प्रेम से गिराना है। अगर हिंदोस्तान को बदलना है तो हर जाति और धर्म के लड़कों और लड़कियों को बदलना होगा। आपके बिना और आपकी शक्ति के बिना देश को बदला नहीं जा सकता।

खुद जमानत पर हैं राहुल गांधी

भाजपा का पलटवार

नई दिल्ली — कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में राहुल गांधी ने संघ-शाह-मोदी पर निशाना साधा, तो भाजपा की तरफ से भी पलटवार हुआ है। भाजपा की तरफ से केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी खुद नेशनल हेराल्ड केस में जमानत पर बाहर हैं और दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं। राहुल गांधी ने कांग्रेस के महाधिवेशन में अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा ने हत्या के आरोपी को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया है। निर्मला सीतारमण ने इसी का जवाब देते हुए कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को कोर्ट से क्लीनचिट मिल चुकी है, जबकि राहुल गांधी खुद नेशनल हेराल्ड केस में आपराधिक साजिश रचने के आरोप में बेल पर बाहर हैं। कांग्रेस, जिसने राम के अस्तित्व पर सवाल किया था, आज पांडवों से खुद की पहचान साबित करना चाहती है। राहुल गांधी ने अपने संबोधन में ब्रिटिश सरकार को सावरकर की तरफ से लिखे गए माफीनामे का जिक्र भी किया था। निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल ऐसा इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि आजादी का श्रेय केवल अपने परिवार को देना चाहते हैं। सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस ने एक बार फिर हिंदू धर्म का अपमान किया है। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा के पुजारी की बात कही, मैंने तो आजतक ऐसे पुजारी नहीं देखे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App