सभी ढेर आतंकी विदेशी

By: Mar 23rd, 2018 12:04 am

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने कहा, लश्कर-ए-तोएबा से जुड़े थे दहशतगर्द

श्रीनगर— जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक एसपी पाणि ने कुपवाड़ा जिला में हलमतपोरा के जंगलों में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ को काफी मुश्किल करार देते हुए बताया कि मुठभेड़ में मारे गए सभी आतंकवादी विदेशी हैं। श्री पाणि ने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी लश्कर-ए-तोएबा से संबद्ध थे। उन्होंने कहा कि यह काफी मुश्किल अभियान था, क्योंकि यह जंगल के काफी बड़े इलाके में चलाया गया था। इस अभियान के दौरान सुरक्षा बलों को विशेष एहतियात बरतनी पड़ी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद एवं हथियार बरामद किए गए हैं। मुठभेड़ में मारे गस सभी आतंकवादी विदेशी नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मारे गए आतंकवादी लश्कर से संबद्ध थे। जंगल और उसके आस-पास के इलाकों में तलाशी अभियान अभी जारी है। यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकवादी नियंत्रण रेखा के उस पार से आए थे, श्री पाणि ने कहा कि सुरक्षा बल इसकी जांच कर रहे हैं।

आतंकियों की पिटाई से घायल ने तोड़ा दम

श्रीनगर — जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों की पिटाई से गंभीर रूप से घायल एक युवक की गुरुवार को एसके इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल में मौत हो गई। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ओमैस राशिद भट (20) का सुरक्षाबलों के लिए कथित मुखबरी करने के कारण आतंकवादियों ने कुलगाम जिला के किमोह से आठ मार्च को उसका अपहरण कर उसके साथ मारपीट की थी। वह अगले दिन बाटपोरा इलाके में अचेत अवस्था में मिला था। उसे तुरंत स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे एसके इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कुपवाड़ा मुठभेड़ के शहीदों को श्रद्धांजलि

श्रीनगर — सेना ने जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में बुधवार को आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए तीन जवानों को गुरुवार को श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता राजेश कालिया ने बताया कि शहीद जवानों हवलदार जोराबर सिंह, नायक रंजीत खालको और नायक मोहम्मद अशरफ को पूरे सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App