12 फुट हवा में उड़ी कार, लैंटल पर हुई पार्क

By: Mar 4th, 2018 12:07 am

सरकाघाट – आपने हालीवुड और साउथ की फिल्मों में गाडि़यों को दस से 12 फुट हवा में उड़ते देखा होगा। हवा में कलाबाजी खाते हुए जब गाड़ी लैंड करती है तो गाड़ी के पुर्जे हिलना तो दूर उसमें खरोच भी नहीं आती। ऐसा ही एक फिल्मी स्टंट सरकाघाट के परसदा हवानी में हुआ। दोपहर को करीब डेढ़ बजे एक कार एनएच में तेज रफ्तार से आई और बिना पैरापिट को तोड़े हवा में करीब 12 फुट तक कलाबाजी खाते हुए सीधा रोड किनारे घर के लैंटल में जाकर पार्क हो गई है। इसे हादसा कम और फिल्मी स्टंट कहना इसलिए बेहतर है क्योंकि इसमें गाड़ी को आंशिक रूप से ही नुकसान हुआ, जबकि लैंटल पर रखी 500 लीटर की पानी की टंकी जरूर चूर-चूर हो गई। चालक को भी आंशिक चोटें ही आई हैं। जानकारी के अनुसार सरकाघाट उपमंडल मुख्यालय से पांच किलोमीटर की दूरी पर राष्ट्रीय उच्च मार्ग-70 पर परसदा हवानी मोड़ पर एक बोलेनो कार (एचपी 28ए 7671) के  चालक बंसी लाल ने अपनी गाड़ी पर से नियंत्रण खो दिया और बजाय स्टीयरिंग घुमाने के उसने गाड़ी के क्लच पर पैर रख दिया। गाड़ी हवा में 12 फुट तक कलाबाजी खाने के बाद सीधा एनएच किनारे लैंटल पर जाकर रुकी। कार की लैंडिंग की आवाज इतनी जोरदार थी कि घर में कमरे में बैठे लोगों के होश उड़ गए, घर के लोगों और आसपास के लोगों ने जब नजारा देखा तो हर कोई हैरान था। इसके बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई और हादसे की तस्वीरें और फोटो सोशल मीडिया पर आधे घंटे में ही वायरल हो गए। दुर्घटना के बाद मकान मालिक और कार चालक के बीच समझौता हो गया और मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा। पंचायत प्रधान परसदा हवानी राजेंद्र कुमार ने घटना की पुष्टि की है।

सोशल मीडिया पर जमकर लिए मजे

घटना के आधे घंटे के बीच ही सोशल मीडिया में घटना वायरल हो गई। लोगों ने भी घटना के जमकर मजे लिए और कई कमेंट कर डाले। किसी ने लिखा, कोहने को कोह तो गए अब लोहना कैसे, तो किसी ने लिखा आसां खा ता गड्डियां भी संगाह कने बौहड़ी खड़ी करी दें। कुछ ने लिखा घाटु हैं भाई, देखा सड़क से 12 फुट दूर घर की छत पर पहुंचा दी गाड़ी।

उसी वक्त हुआ मकान मालिक की मां देहांत

बताया जा रहा है कि जिस वक्त हादसा हुआ और कार सीधा लैंटल पर आकर रुकी, उसी समय ही मंडी में मकान मालिक की मां का देहांत भी हुआ। मकान मालिक उस समय मंडी में ही था। इसे संयोग ही कहा जा सकता है कि दूसरा बड़ा हादसा भी होते-होते टल गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App