एक नजर

By: Apr 19th, 2018 12:01 am

थाईलैंड वेश्यावृति रैकेट का भंडाफोड़

फ्रैंकफर्ट — जर्मन पुलिस ने बुधवार को कई राज्यों में 62 चकलाघरों, कार्यालयों और घरों पर छापा मार कर थाइलैंड के वेश्यावृति रैकेट के संबंध में संदिग्ध मानव तस्करी मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि बल के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है जिसमें 1500 से अधिक अधिकारियों, वकीलों और आयकर अधिकारियों ने विभिन्न स्थानों पर छापा मारा और इस दौरान 26 से 66 वर्ष आयु के 56 लोगों को गिरफ्तार किया।

तीन माह के लिए बढ़ाई जाए एमर्जेंसी

अंकारा — तुर्की में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन के खिलाफ हुए तख्तापलट के असफल प्रयास के मद्देनजर लागू आपातकाल को तीन महीने और बढ़ाने की सलाह दी है। राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने आपातकाल की अवधि बढ़ाने की सलाह दी है। संसद की मंजूरी मिलने के बाद आपातकाल की अवधि को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया जाएगा।

प्लेन की आपात लैंडिंग, एक की मौत

फिलाडेल्फिया — अमरीका में फिलाडेल्फिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में एक यात्री विमान को उतारा गया है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई है। राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के चेयरमैन रॉबर्ट समवाल्ट ने कहा कि साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी की एक विमान के इंजन में खराबी के कारण आपात स्थिति में उतारा गया। विमान न्यूयार्क से टेक्सास के डल्लास जा रही थी, लेकिन इंजन में खराबी के कारण फिलाडेल्फिया में उतारा गया। विमान में 148 यात्री सवार थे।

खेतान ने छोड़ा डीडीसी उपाध्यक्ष पद

नई दिल्ली  — एक आकस्मिक राजनीतिक घटनाक्रम में आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता आशीष खेतान ने दिल्ली डॉयलाग कमीशन (डीडीसी) के उपाध्यक्ष पद से यह कहते हुए इस्तीफा दे दिया कि वह वकालत के पेशे से जुड़ रहे हैं। श्री खेतान ने बुधवार को ट्वीट किया कि मैंने डीडीसी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। पिछले तीन वर्षों के दौरान मुझे जनोन्मुखी नीति बनाने का अवसर मिला। मैंने प्रशासन में सुधार एवं बदलाव लाया। मैं माननीय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे यह बेहतर मौका दिया।

ईरान में आतंकी हमला, छह की मौत

तेहरान — ईरान में पाकिस्तान की सीमा से सटे सिस्तान-ब्लूचिस्तान प्रांत में आतंकवादी हमले में एक पुलिस अधिकारी और दो सैनिक और तीन आतंकवादी मारे गए। रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों ने सिस्तान-ब्लूचिस्तान प्रांत के मीरजावेह शहर में स्थित एक सीमा चौकी पर घात लगाकर हमला किया। हमले में एक पुलिस अधिकारी और दो सैनिकों की मौत हो गई। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी भी मारे गए।

नहीं रहीं अमरीका की पूर्व फर्स्ट लेडी बुश

न्यूयार्क — अमरीका की पूर्व पहली महिला बारबरा पियर्स बुश का 92 वर्ष की आयु में मंगलवार रात ह्यूस्टन में निधन हो गया। ब्रिटिश ब्राडकास्टिंग कारपोरेशन (बीबीसी) की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी। श्रीमती बुश फेफड़े से संबंधित बीमारी से पीडि़त थीं और कुछ समय पहले ही उन्होंने आगे इलाज कराने से इनकार कर दिया था। उन्होंने ह्यूस्टन स्थित अपने घर में मंगलवार रात अंतिम सांस ली। इस दौरान उनके पति पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज हर्बर्ट वॉकर बुश और बेटा एवं पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज वॉकर बुश अन्य पारिवारिक सदस्यों के साथ वहां उपस्थित थे।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App