एक नजर

By: Apr 21st, 2018 12:01 am

सीतारमण 23 से चीन की यात्रा पर

नई दिल्ली — डोकलाम गतिरोध के बाद चीन से लगती सीमा पर दोनों ओर से निरंतर जारी हलचलों के बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण तीन दिन की यात्रा पर 23 से 25 अप्रैल तक चीन जाएंगी। रक्षा मंत्री की चीन यात्रा को लेकर पिछले कुछ समय से कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन शुक्रवार को रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट कर उनकी यात्रा की तारीखों का ऐलान किया।

बीजेपी ने जारी की तीसरी सूची

नई दिल्ली — आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को तीसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में पार्टी ने 59 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 मई को होने हैं।

सीरिया के पास अब भी काफी हथियार

वाशिंगटन — पेंटागन का कहना है कि सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की सरकार के पास अब भी सीमित स्तर पर रासायनिक हमले करने की क्षमता है। गौरतलब है कि पिछले ही सप्ताह सीरिया में रासायनिक हथियारों को निशाना बनाते हुए क्रूज मिसाइलों से हमला किया गया था। अमरीकी सेना के ज्वाइंट स्टाफ के निदेशक जनरल केनेथ मैकेंजी का कहना है कि सीरियाई सरकार के पास देश में विभिन्न जगहों पर अभी भी रासायनिक हथियार हैं।

विशेष श्रेणी के लिए चंद्रबाबू उपवास पर

विजयवाड़ा — आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू केंद्र सरकार द्वारा राज्य को विशेष श्रेणी का दर्जा (एससीएस) नहीं देने के विरोध में शुक्रवार को आईजीएम स्टेडियम के धर्म पोरता दीक्षा स्थल पर एक दिन के उपवास में बैठे। श्री नायडू ने उपवास में बैठने से पहले महात्मा गांधी, तेलुगू देशम पार्टी के संस्थापक एनटी रामा राव, डा. बीआर अंबेडकर और स्वतंत्रता सेनानी पोट्टी श्रीरामुलु की तस्वीरों पर मालार्पण किया।

रोहिंग्या शरणार्थियों के बुरे हाल

यंगून — म्यांमार सरकार के एक मंत्री ने बांग्लादेश में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शिविरों में उनकी हालत बहुत दयनीय है। सामाजिक कल्याण मंत्री विन मयात ये ने बांग्लादेश की दो दिनों की यात्रा से वापस आने के बाद कहा कि बांग्लादेश के शरणार्थी शिविरों में रहने वाले सभी रोहिंग्या की हालत बहुत खराब है। उन्होंने कहा कि हमारा मकसद है कि जितनी जल्दी संभव हो सके रोहिंग्या शरणार्थियों को स्वदेश लाने के काम को शुरू करना है, क्योंकि मानसून जल्द ही शुरू होने वाला है।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App