एक नजर

By: Apr 25th, 2018 12:01 am

चीन में आग, 18 लोगों की जान गई

हांगकांग — चीन के गुआंगदोंग प्रांत के क्विंगयांग शहर में कराओके टीवी लांज में मंगलवार को आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार तीन मंजिला इमारात में सोमवार आधी रात के बाद आग की लपटें उठने लगीं। शुरुआत में माना गया कि किसी ने जानबूझकर आग लगाई है। पुलिस के अनुसार आग लगने की घटना में पांच लोग झुलस भी गए हैं। उधर, आग लगाने वाले संदिग्ध को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

तेजपाल मामले में सुनवाई नौ तक टली

नई दिल्ली — उच्चतम न्यायालय ने तहलका पत्रिका के पूर्व मुख्य संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की सुनवाई नौ मई तक के लिए मुल्तवी कर दी है। न्यायमूर्ति अर्जन कुमार सिकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने मंगलवार को कहा कि वह इस मामले में अब नौ मई को सुनवाई करेगी।

तुर्की में भूकंप 13 लोग घायल

इस्तांबुल — तुर्की के अदियामन प्रांत में मंगलवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए, जिसमें 13 लोग घायल हो गए तथा कुछ इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी की हालत स्थिर है। भूकंप के बाद आठ और झटके महसूस किए गए। अमरीकी भू-गर्भिक सर्वे के अनुसार भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई, जिसका केंद्र जमीन से दस किमी गहरायी में था।

झटकों से  कांपा असम

गुवाहाटी — असम की राजधानी गुवाहाटी समेत कई हिस्सों में मंगलवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 5.5 और इसका केंद्र भारत म्यांमार सीमा के पास बताया गया है।

जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश अस्पताल में भर्ती

ऑस्टिन — अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच डब्ल्यू बुश को संक्रमण रोग की जांच के लिए ह्यूस्टन के एक अस्पताल भर्ती कराया गया है। पारिवारिक प्रवक्ता जिम मैकग्राथ ने मंगलवार को बताया कि 93 वर्षीय श्री बुश को ह्यूस्टन मेथोडिस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया। श्री बुश को शनिवार को अपनी पत्नी के अंतिम संस्कार के दौरान व्हीलचेयर पर देखा गया था, जिनका गत मंगलवार को निधन हो गया था।

ट्यूनीशिया में प्लेन क्रैश, दो की मौत

कैरो — ट्यूनीशिया के स्फैक्स प्रांत में एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके कारण दो सैनिकों की मौत हो गई। दुर्घटना के समय मौके पर मौजूद स्टेट गवर्नर ने कहा कि  प्रारंभिक आंकड़ों के मुताबिक विमान रात्रि प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App