एक नजर

By: Apr 25th, 2018 12:04 am

सार्थक ने जीते दो नेशनल मेडल

मंडी— डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल मंडी के छात्र सार्थक ने एक साथ दो नेशनल गोल्ड मेडल झटके हैं। सार्थक लखनपाल ने 21 व 22 अप्रैल को शिरडी (महाराष्ट्र) में एयर गन नेशनल चैंपियनशिप में ये मेडल जीते हैं। खास बात यह है कि सार्थक ने अंडर-16 एवं अंडर-19 कैटागरी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किए। यह चैंपियनशिप एयर गन एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित की गई थी। इससे पहले भी इसी स्पर्धा में इस महीने ही सार्थक ने पहली अप्रैल को नेशनल लेवल चैंपियनशिप अंडर-16 अंबाला कैंट में रजत पदक एवं  10 व 11 अप्रैल को हिसार में स्वर्ण पदक जीता था।

वॉलीबाल टूर्नामेंट में छाया मंडी

हमीरपुर— राज राजेश्वरी शिक्षा महाविद्यालय भोटा में चल रही दो दिवसीय राज्य स्तरीय इंटर बीएड कालेज वालीबाल स्पर्धा का मंगलवार को समापन हो गया। समापन समारोह के मौके पर बतौर मुख्यातिथि पूर्व अंतरराष्ट्रीय वालीबाल कोच विद्यासागर शर्मा ने शिरकत की। फाइनल मुकाबले में विजय मेमोरियल कालेज ऑफ एजुकेशन नेरचौक मंडी ने हमीर कालेज ऑफ एजुकेशन हमीरपुर को हराकर ट्राफी पर कब्जा जमाया। मुख्यतिथि ने विजेता टीम को ट्राफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि खेलों से जहां विद्यार्थी के अंदर अनुशासन की भावना पैदा होती है, वहीं इससे समाज के अन्दर भाईचारा पैदा होता है। इस मौके पर कालेज  प्रबंधन समिति  की अध्यक्ष अरविंद्र कौर रानी ने भी अपने विचार रखे। चेयरमैन मनजीत सिंह डोगरा तथा प्रिंसीपल डा. राज कुमार धीमान ने मुख्यतिथि का स्वागत किया। इस मौके पर पूर्व प्रधान जुगल किशोर, देवराज वर्मा, संतोष पठानिया, कार्यक्रम के समन्वयक गुलशन ठाकुर व कालेज का समस्त स्टॉफ  उपस्थित रहा। दो दिवसयी इस स्पर्धा में प्रदेश भर के बीएड कालेजों की 15 टीमों ने भाग लिया। बताते चलें कि इस वालीबाल स्पर्धा का उदघ्ाटन सहायक निदेशक खेल जिला हमीरपुर राजेंद्र शर्मा ने सोमवार को किया था। पहले मुकाबले में बीएड कालेज हमीर ने नालंदा बीएड कालेज को मात दी थी।

अंडर-15; कांगड़ा-बिलासपुर में टक्कर

ऊना— इंदिरा स्टेडियम ऊना में अंडर-15 अंतर जिला प्रतियोगिता का फाइनल मैच बिलासपुर और कांगड़ा के बीच शुरू हुआ। पहले दिन  के तहत बिलासपुर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। कांगड़ा की टीम ने पहले दिन 210 रन बनाए। विकास कटोच ने 81, नितिन शर्मा ने 37, सात्विक ने 21 रन बनाए। बिलासपुर की ओर से गेंदबाजी करते हुए अरनव ने चार विकेट, निहार ने एक, कार्तिक शर्मा ने चार विकेट हासिल किया। उधर, लक्ष्य का करने उतरी बिलासपुर की टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट खोकर 151 रन बनाए। काव्य ने 60, भाव्या ने 68 रन बनाए। कांगड़ा की ओर से महेश ने दो विकेट, आयुष ने एक विकेट हासिल किया।

74 रन से जीता सिरमौर

नादौन – अटल विहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम नादौन में अंडर-19 जिला स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के दो दिवसीय मैच आयोजित किए जा रहे हैं। मैच के दूसरे दिन सिरमौर ने एक पारी व 74 रन से इस मैच में  बड़ी जीत हासिल की। जिला क्रिकेट महासचिव अनिल भाटिया ने बताया कि मंगलवार को खेलते हुए किन्नौर की टीम अपनी दूसरी पारी में 153 रन बनाकर आल आऊट हो गई। इसके चलते सिरमौर ने यह मैच एक पारी व 74 रन से जीत लिया। किन्नौर की ओर बल्लेबाजी करते दूसरी पारी में प्रशांत ने 40 रन, भाविक जैन 19 और रवि राज ने 17 रन बनाए। सिरमौर की ओर से गेंदबाजी करते हुए वैभव शर्मा चार, यश तीन, प्रशांत तोमर ने दो विकेट हासिल किए। इस मैच में वैभव ने सर्वाधिक आठ विकेट हासिल किए तथा प्रशांत तोमर ने कुल छह विकेट हासिल किए। इस मैच में सिरमौर को सात अंक जबकि किन्नौर को शून्य अंक प्राप्त हुआ।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App