एसपी बोले,नशे की ब्रांडिंग करना गुनाह

By: Apr 6th, 2018 12:07 am

धर्मशाला में ‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली में चीफ गेस्ट संतोष पटियाल ने उठाया मसला, नौजवानों को  किया जाता है आकर्षित

यह करके हमको क्या मिलेगा

रैली के दौरान ‘दिव्य हिमाचल’ के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने कहा कि नगर निगम धर्मशाला की सक्रिय कर्मचारी ने स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया। महिला कर्मचारी ने ये प्रश्न भी पूछा कि ये करके हमको क्या मिलेगा? प्रधान संपादक ने कहा कि परिवेश को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने से हमारी अंतरआत्मा जागती है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने स्वच्छता रैली में बढ़-चढ़कर भाग लिया। इसे मात्र एक रैली तक ही सीमित रखने की बजाय अपनी जीवनशैली में भी स्वच्छता अपनाने की बात कही।

युवाओं से आह्वान… नशे से बचकर रहें

धर्मशाला – एसपी संतोष पटियाल ने कहा कि नशे की ब्रांडिंग कर युवाओं को इस दलदल में फंसाने के लिए आकर्षित किया जाता है। युवाओं को नशे से बचना होगा। मैं मीडिया ग्रुप ‘दिव्य हिमाचल’ के स्वच्छता अभियान की तहेदिल से तारीफ करता हूं कि उसने स्वच्छता की दिशा में ऐसी अनूठी मुहिम छेड़ी है, जिसका समूचे समाज पर असर साफ नजर आता है। एसपी ‘दिव्य हिमाचल’ की स्वच्छता रैली में बतौर चीफ गेस्ट बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वच्छता रैली से युवाओं समेत हर वर्ग को सीख मिलती है। ऐसी मुहिम ही नशे के खिलाफ भी बड़ा संदेश देती है। इसके लिए ‘दिव्य हिमाचल’ बधाई का पात्र है।

एसडीएम के बोल…घर से शुरू करें सफाई

स्वच्छता रैली में धर्मशाला के एसडीएम धर्मेश रमोत्रा ने कहा कि स्वच्छता को हम सब लोगों को अपने आप और अपने घर से शुरू करना होगा। उन्होंने कहा कि हमें क्यों अब स्वच्छता अभियान करने की जरूरत पड़ रही है। गंदगी फैलाने वाले लोग भी हम ही है, जिन्होंने पूरे प्रदेश और देश को गंदा कर दिया है। उन्होंने कहा कि आज हम सबको अपनी सोच बदलने की जरूरत है, जिससे अपने घर, परिवार, गांव, जिला, प्रदेश और देश की सफाई संभव हो सकेंगी। उन्होंने कहा कि स्वच्छता बनाए रखने के लिए हमें वैज्ञानिक तरीके से कूड़े-कचरे का प्रबंधन करना भी सीखना होगा।

स्वच्छता है…शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि

शहीद स्मारक में स्वच्छता रैली का समापन हुआ। अपने संबोधन में मीडिया ग्रुप के प्रधान संपादक अनिल सोनी ने कहा कि शहीद स्मारक धर्मशाला में हमारी सांसें, आत्मा और विचार बसते हैं। इस स्थल में पहुंचकर सरहद में खड़े हुए जवानों के प्रति सम्मान का भी प्रतीक है। उन्होंने कहा कि देश में सबसे अधिक वीरभूमि हिमाचल प्रदेश से 30 फीसदी शहादत हर वर्ष दी जाती है और किसी भी राज्य में इतनी ताकत नहीं है। उन्होंने कहा कि सचिवालय का प्रशासन और सुशासन के रूप में प्रतीक है, तो शहीद स्मारक का शहीदों के लिए सच्ची श्रद्धाजंलि देना प्रतीक है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App