कुल्लू के रथ मैदान से छह हैल्थ स्कीमें लांच

By: Apr 29th, 2018 12:20 am

कुल्लू— स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की उपस्थिति में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रथ मैदान कुल्लू से राज्य के लिए छह महत्त्वाकांक्षी स्वास्थ्य योजनाएं शुरू कीं। ये योजनाएं डिजिटल तंत्रिका केंद्र डीएनसी, लक्ष्य कार्यक्रम, एनीमिया मुक्त भारत, ई-अनुपालन कार्यक्रम और सार्वभौमिक स्वास्थ्य संरक्षण योजना का मोबाइल ऐप हैं। इस दौरान श्री नड्डा ने क्षेत्रीय अस्पताल में 100 बिस्तर वाली मातृ और बाल स्वास्थ्य विंग की नींव रखी। परियोजना के लिए केंद्र ने पांच करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि देश के दस करोड़ परिवारों के 50 करोड़ सदस्यों को सालाना स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जाएगा। सोमवार यानी 30 अप्रैल को देश भर में आयुष्मान भारत दिवस मनाया जा रहा है। लोगों से अपील है कि इस योजना का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि मातृ एवं शिशु अस्पताल में जहां कुल्लू को 20 करोड़ रुपए दिए गए हैं, वहीं 100 बिस्तर के साथ सभी आधुनिक सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

कोटखाई केस में कांग्रेस ने नहीं दिया सीबीआई का साथ

मनाली— कोटखाई प्रकरण में अगर पूर्व में रही कांग्रेस सरकार सीबीआई का साथ देती तो शायद वारदात को अंजाम देने वाला शातिर पहले ही सलाखों के पीछे होता। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने उस समय भी इस मामले को सीबीआई को सौंपने का जहां दबाव बनाया था, वहीं अब मामले की जांच में जुटी सीबीआई की हर मदद प्रदेश सरकार कर रही है। अभी सीबीआई की जांच जारी है और जल्द ही सारे मामले का पटाक्षेप होगा।  उन्होंने कहा कि सीबीआई देश की प्रतिष्ठित जांच एजेंसी है।  प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही सीबीआई को पूरा सहयोग दिया गया है। कोटखाई प्रकरण पर अगर पूर्व में रही कांग्रेस सरकार समय पर सीबीआई का सहयोग करती तो मामले को जल्द सुलझाया जा सकता था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौ दिन की बुकलेट पसंद

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की100 दिन की बुकलेट को प्रधानमंत्री ने सराहा है। सत्ता में आते ही सरकार ने 100 दिन की योजना बनाई थी, जिस पर सरकार खरा उतरी है और 90 प्रतिशत काम सरकार ने पूरे किए हैं।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App