नाहन नगर परिषद में चार भाजपाई

By: Apr 30th, 2018 12:05 am

नाहन नगरपालिका परिषद के चयनित 13 पार्षदों के साथ प्रदेश सरकार ने राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद चार नए भाजपा समर्थित कार्यकर्ताओं को नाहन नगर परिषद का पार्षद मनोनीत किया। मनोनीत पार्षदों में पार्टी के कार्यकर्ता व पुलिस से सेवानिवृत्त अधिकारी अमर सिंह, पूर्व पार्षद अजय बंसल, नगर परिषद के पूर्व कार्यकारी अधिकारी आरआर शर्मा के अलावा नाहन के व्यापारी प्रदीप विज को बतौर मनोनीत पार्षद एसडीएम नाहन विवेक शर्मा ने एक सादे समारोह में पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल भी समारोह में विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

सीमेंट ढुलाई के नाम पर हंगामा

देश की जानी मानी सीमेंट निर्माता कंपनी सीसीआई राजबन में इस सप्ताह सीमेंट ढुलाई के मामले को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ। स्थानीय ट्रक आपरेटरों व कंपनी प्रबंधन के बीच ढुलाई के मामले में टकराव इस कद्र बढ़ा कि मामला उपायुक्त के दरबार तक पहुंच गया। पिछले करीब तीन दशकों से सीसीआई में सीमेंट ढुलाई का काम ट्रक आपरेटर यूनियन पांवटा साहिब कर रही थी, परंतु इस बार सिरमौर मल्टीएक्शल ट्रांसपोर्ट सोसायटी पांवटा साहिब को टेंडर मिलने से यह विवाद पनपा।

सुरेंद्र शर्मा ने गुदगुदाया कालाअंब

हिमालयन इंस्टीच्यूट कालाअंब में देश के जाने माने हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा के मजेदार कविताओं पर कालाअंब में जमकर ठहाके लगे। हिमालयन समूह के वार्षिक समारोह में मशहूर हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा विशेषतौर पर कालाअंब पहुंचे हुए थे। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल शामिल हुए। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की जमा दो कक्षा के वार्षिक परिणाम में इस सप्ताह जिला सिरमौर फिर सुर्खियों में रहा। जिला के विभिन्न स्कूलों के 11 मेधावी छात्र साइंस, आर्ट्स व कॉमर्स में मैरिट पर रहे। इनमें जहां पांच विद्यार्थी करियर अकादमी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नाहन के थे, वहीं चार विद्यार्थी आदर्श विद्या निकेतन स्कूल नाहन, एक विद्यार्थी सराहां पाठशाला व एक छात्रा शिलाई के बांदली ढाढस स्कूल से प्रदेश भर में मैरिट पर स्थान अर्जित करने में सफल रही।

जोहड़ मेले की धूम

सिखों के 10वें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के नाहन आगमन के 333वें सालाना समारोह के अवसर पर इस वर्ष नाहन में जोहड़ मेले का आयोजन हर्षोल्लास से किया जा रहा है। इस अवसर पर गुरुद्वारा श्री टोका साहब से सैकड़ों की संख्या में सिख संगत के लोग नगर कीर्तन के माध्यम से नाहन स्थित गुरुद्वारा श्री दशमेश अस्थान में पहुंचे। इस दौरान चौगान मैदान में जोहड़ मेले का भी आयोजन किया जा रहा है।

वाई-फाई होगी बालीकोटी पंचायत

शिलाई विकास खंड के अंतर्गत आने वाली पंचायत बालीकोटी को केंद्रीय कैबिनेट मंत्री जेपी नड्डा ने गोद लिया तथा अब एक वर्ष के भीतर बालीकोटी पंचायत जहां पूर्ण रूप से वाई-फाई होगी, वहीं पंचायत के लोगों को निःशुल्क कम्प्यूटर शिक्षा भी दी जाएगी। इसके अलावा पंचायत में एक वर्ष के भीतर विभिन्न प्रकार के विकास कार्यों पर करीब 17 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App