पत्रकारों को दी सरकार ने सुविधाएं

By: Apr 10th, 2018 12:02 am

करनाल –  मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया कर्मियों के सम्मान को बढ़ावा देने के लिए अनेक योजनाएं चलाई है, जिनमें मेडिकल सहायता, जीवन बीमा, प्रेस मान्यता का सरलीकरण। सभी जिलों में मीडिया सेंटर स्थापित करना जैसी सुविधाएं शामिल है। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने मीडिया कर्मियों को पेंशन की सुविधा देकर उनका सम्मान बढ़ाया है। हरियाणा देश का ऐसा पहला राज्य है, जहां मीडिया कर्मियों को 10 हजार रुपए मासिक पेंशन दी जा रही है। मीडिया सलाहकार रेलवे रोड़ स्थित प्रेम प्लाजा होटल में मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। इस मौके पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, मीडिया प्रभारी भाजपा संजय मदान, आईटी सैल करनाल के संयोजक संकल्प भंडारी, स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र सहित दर्जनों मीडिया कर्मी उपस्थित थे।

पत्रकारों ने रखी मांगे

बैठक में पत्रकारों ने मांग रखी की वकीलों की तर्ज पर हुडा के रिहायशी प्लाटों में मीडिया कर्मियों का भी आरक्षण हो। इस बारे में मीडिया सलाहकार ने पत्रकारों को आश्वासन दिलाया कि यह सभी मीडिया कर्मियों की पुरानी मांग है। वह इस मांग को पूरा करने का प्रयास करेंगे। पत्रकारों ने मांग की कि प्रेस मान्यता का और सरलीकरण करके, प्रेस मान्यता जिला स्तर पर ही करवाई जाए ताकि मीडिया कर्मियों को मान्यता लेने में दिक्कत न आए। इन सभी मांगों को कमेटी के सामने रखकर कोई हल निकालेंगे और शीघ्र ही समस्याओं का समाधान आप सबके सामने होगा। इस अवसर पर जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुनील बसताड़ा ने मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार व अन्य अतिथियों तथा सभी मीडिया कर्मियों का स्वागत किया।

मुख्यमंत्री खट्टर से प्रसन्न

करनाल— मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने करनाल में पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल को सबसे बढि़या प्रशासक बताया। भर्ती घोटाला मामलें में पकड़े गए लोगों के सवाल पर कहा कि यदि खट्टर की जगह कोई दूसरा सीएम होता तो वह इस घोटाले को दबाने का काम करता, लेकिन खट्टर ने ऐसा नहीं किया।

जीवनसंगी की तलाश हैतो आज ही भारत  मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें– निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App