सड़क सुरक्षा को दौड़

By: Apr 24th, 2018 12:04 am

शिमला में रिज से शिक्षा मंत्री सुरेश भरद्वाज ने अभियान को दिखाई हरी झंडी, 30 अप्रैल तक हर जिला में चलेंगे जागरूकता कार्यक्रम

शिमला— प्रदेश में जनता को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए सोमवार से सड़क सुरक्षा अभियान शुरू हो गया है। 30 अप्रैल तक चलने वाले अभियान के दौरान हर जिला में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर आम जनमानस को जागरूक किया जाएगा। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ऐतिहासिक रिज से अभियान का शुभारंभ किया। अभियान की शुरुआत में शिमला में मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें विजेताओं को नकद राशि प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान हर जिला में सड़क सुरक्षा को लेकर विभिन्न तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके तहत चित्रकला, भाषण प्रतियोगिता और नारा लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। चालकों की स्वास्थ्य जांच के लिए स्वास्थ्य शिविर, स्कूल के छात्रों में जागरूकता के लिए विशेष अभियान और आम जनता को जागरूक करने के लिए विभिन्न स्तरों पर जागरूकता कार्यक्रमों के आयोजन भी किए जाएंगे। राहगीरों और दोपहिया वाहन चालकों की जागरूकता के लिए कार्यक्रम तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित विशेष अभियान भी आयोजित किए जाएंगे। 30 अप्रैल को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मनाली में समापन कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शामिल होंगे। बीसी बडालिया ने कहा कि इस अभियान के दौरान स्कूल के छात्रों, आम नागरिकों, वाहन चालकों और सड़क सुरक्षा के जुड़े विभिन्न लोगों को जागरूक करने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। इस दौरान लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने तथा विभिन्न नियमों का पालन करने के प्रति विस्तृत जानकारी विभिन्न संचार माध्यमों द्वारा प्रदान की जाएगी। नागरिकों को सड़क सुरक्षा के प्रति उनके अधिकारों और दायित्वों के बारे में और अधिक जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान विशेष प्रयास किए जाएंगे। इस अवसर पर उपमहापौर राकेश कुमार, विशेष सचिव वित्त डीडी शर्मा, उपायुक्त  अमित कश्यप, संयुक्त आयुक्त परिवहन हेमिस नेगी, आरटीओ भूपेंद्र अत्री, क्षेत्रीय प्रबंधक देवासेन नेगी, जिला खेल अधिकारी प्रेम शर्मा भी उपस्थित थे।

मैराथन विजेताओं को इनाम भी

अभियान की शुरुआत में शिमला में मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें विजेताओं को नकद राशि से पुरस्कृत किया गया। विभिन्न विभागों के सहयोग से इस कार्यक्रम को विस्तार रूप दिया जाएगा, ताकि सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App