अतिक्रण होता देख आंखें मूंद लेता है सिस्टम

By: May 5th, 2018 12:05 am

ऊना शहर अतिक्रमण की मार के चलते सिकुड़ता जा रहा है। इससे शहर की सुंदरता पर भी ग्रहण लग रहा है। शहर में अधिकतर दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण को बढ़ावा दिया जा रहा है। ऊना शहर के ऊना-हमीरपुर रोड, ऊना-नंगल रोड़, ऊना-अंब रोड पर अतिक्रमण देखा जा सकता है। हालांकि अतिक्रमण हटाने को लेकर जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई भी की जाती है, लेकिन कार्रवाई के कुछ दिन बाद दोबारा हालात वैसे के वैसे ही हो जाते हैं। दिव्य हिमाचल टीम ने अतिक्रमण को लेकर शहर के लोगों की राय जानीं,तो लोगों ने कुछ यूं रखी अपनी राय-

उचित कदम उठाएं

ऊना शहर के ओम दत्त का कहना है कि अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रशासन को उचित कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण से शहर सिकुड़ता जा रहा है। इसमें दुकानदारों को भी अपनी भूमिका निभानी चाहिए।

सख्ती बेहद जरूरी

ऊना के पंकज रायजादा ने कहा कि अतिक्रमण शहर के लिए एक गंभीर समस्या बन चुकी है। समस्या के समाधान के लिए उठाए गए कदम भी औपचारिकता ही बनकर रह गए हैं। इसके लिए सख्त कार्रवाई अमल में लाई जानी चाहिए।

अंकुश लगाया जाए

ऊना के राजेश शर्मा ने कहा कि दुकानदारों की मनमानी पर अंकुश लगाया जाना चाहिए। अधिकतर दुकानदार अपनी दुकानों का सामान बाहर लगाते हैं। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी जाए। यदि कोई दुकानदार कोताही करता है,तो उस दुकानदार के खिलाफ कार्यवाही भी की जाए।

नियमों को पालन करें

ऊना के राजेश का कहना है कि शहर में बढ़ रही अतिक्रमण की समस्या को लेकर उचित कदम उठाए जाने चाहिए। चारों ओर अधिकतर लोग नियमों की अवहेलना कर रहे हैं। लोगों को भी नियमों की पालना करनी चाहिए, ताकि इस तरह की समस्या ही उत्पन्न न हो।

बढ़ावा मिल रहा है

ऊना के विनोद आनंद ने कहा कि प्रशासन के सामने अतिक्रमण को बढ़ावा मिलता है, लेकिन उसके बावजूद भी प्रशासनिक अधिकारी मूकदर्शक बने रहते हैं। जब कोई व्यक्ति अतिक्रमण करता है उस पर उसी समय ही कार्रवाई की जानी चाहिए

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App