एक नजर

By: May 2nd, 2018 12:01 am

एक अधिकारी बदला एक को अतिरिक्त काम

शिमला —कार्मिक विभाग ने सचिवालय सेवाएं कॉडर के एक अधिकारी को तबदील किया है, जबकि एक एचएएस अधिकारी को अतिरिक्त काम दिया है। सचिवालय सेवाएं कॉडर के अंडर सेके्रटरी बागबानी, सूचना प्रोद्यौगिकी प्रदीप कुमार को अंडर सेके्रटरी वित्त के पद पर तैनाती दी है। वहीं एचएएस अधिकारी चमन दिल्टा, जो कि अतिरिक्त सचिव सहकारिता हैं के अलावा सचिव ंिवद्युत नियामक आयोग भी हैं, को बागबानी व आईटी विभाग का अतिरिक्त जिम्मा सौंपा है।

विधानसभा सचिव को दो महीने की एक्सटेंशन

शिमला — सरकार ने विधानसभा के सचिव सुंदर  सिंह वर्मा को दो माह की और एक्सटेंशन प्रदान की है। इससे पहले भी उनको एक्सटेंशन दी गई थी। वह विधानसभा कॉडर के ही अधिकारी हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने उनकी एक्सटेंशन की मंजूरी प्रदान की है। उन्हें पहली मई से 30 जून तक की एक्सटेंशन प्रदान कर दी  गई है।

अब सम्मान राशि मिलेगी दस हजार

शिमला— राज्य सरकार ने बजट में घोषित सम्मान राशि को लेकर मंगलवार को आदेश जारी कर दिए। स्वर्गीय स्वतंत्रता सेनानियों की पुत्रियों को सरकार सम्मान राशि प्रदान करती है, जिसे पहली अप्रैल से बढ़ा दिया गया है। पहले उन्हें सरकार से सम्मान स्वरूप 5 हजार रुपए की राशि दी जाती थी, जिसे बढ़ाकर 10 हजार रुपए कर दिया गया है। वित्त विभाग ने भी इसकी मंजूरी दे दी है।

एसआईटी की न्यायिक हिरासत 8 मई तक 

शिमला— सूरज लॉकअप हत्याकांड मामले में न्यायिक हिरासत में चल रहे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों की न्यायित हिरासत की अवधि बढ़ गई है।  आईजी समेत सभी एसआईटी पुलिस कर्मियों की न्यायिक हिरासत 8 मई तक बढ़ा दी गई है। सभी को मंगलवार को सीजेएम कोर्ट चक्कर में पेश किया गया। कोर्ट ने कहा कि जो कॉपी सीबीआई ने पहले दी थी उसे दोबारा से दे। कोर्ट ने आठ मई को सीबीआई  से केस से जुड़े दस्तावेज दोबारा से मांगे हैं। मंगलवार को डीएसपी मनोज जोशी कोर्ट में पेश नही हो सके।

अपने सपनों के जीवनसंगी को ढूँढिये भारत  मैट्रिमोनी पर – निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App