एक नजर

By: May 25th, 2018 12:01 am

बगदाद में आत्मघाती हमला, चार की मौत

बगदाद — इराक की राजधानी बगदाद में आत्मघाती हमले में गुरुवार को कम से कम चार लोग मारे गए तथा 15 लोग घायल हो गए। इराक की सुरक्षा विभाग ने बताया कि हमला पश्चिमोत्तर बगदाद के शिया बाहुल्य शुला जिला में हुआ।

सीरिया में दो सैन्य ठिकानों पर बमबारी

बेरुत — अमरीका के नेतृत्व वाले गठबंधन के लड़ाकू विमानों ने पूर्वी सीरियाई में स्थित दो सैन्य ठिकानों को लक्षित कर बमबारी की है। लेबनान के हिजबुल्ला समूह द्वारा संचालित एक सैन्य मीडिया ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सीरिया की राजधानी दश्मिक में स्थित मीडिया केंद्र ने बताया कि यह हमला इराक के साथ लगे सीमा के पास ऊर्जा संस्थान टी-2 और यूफ्रेट्स नदी के लगभग सौ किलोमीटर पश्चिम में हुआ।

दो राजनयिक छोड़ें अमरीका

वाशिंगटन — अमरीका ने वेनेजुएला के दो राजनयिकों को 48 घंटे के भीतर देश छोड़ने का आदेश जारी किया है। अमरीकी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि वेनेजुएला द्वारा अपने यहां से दो अमरीकी राजनयिकों को निर्वासित किए जाने के बाद अमरीका ने यह कदम उठाया है। बयान के मुताबिक वेनेजुएला के जिन दो राजनयिकों को अमरीका छोड़ने का आदेश दिया गया है उनमें वेनेजुएला के वाशिंगटन स्थित दूतावास के प्रभारी और हॉस्टन स्थित उप महावाणिज्य दूत शामिल हैं।

यमानी यमन के नए विदेश मंत्री

दुबई — यमन के राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी ने खालिद अल-यमानी को देश का नया विदेश मंत्री नियुक्त किया है। रिपोर्ट के मुताबिक श्री यमानी को अब्देल-मलेक अल-मेख्लाफी के स्थान पर नियुक्त किया गया है। श्री मेख्लाफी राष्ट्रपति के सलाहकार होंगे। अमरीका में यमन के राजदूत अहमद अवाध बिन मुबारक अपने मौजूदा दायित्व संभालने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र में यमन के प्रतिनिधि भी होंगे।

नक्सली विस्फोट में जवान शहीद

जगदलपुर — छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में गुरुवार सुबह नक्सलियों द्वारा बिछाए गए प्रेशर बम विस्फोट में कोबरा बटालियन के एसआई राजेश कुमार शहीद हो गए। बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा बल के 206 कोबरा बटालियन के जवान गुरुवार सुबह पुलिस के संयुक्त बल के साथ गश्त के लिए रवाना हुए थे। तभी ग्राम पुसबाका एवं कांकेरलंका के मध्य जंगल में नक्सलियों द्वारा बिछाए गए प्रेशर बम पर पैर पड़ने पर जबरदस्त विस्फोट हो गया।

बांग्लादेश में नौ तस्कर मार गिराए

ढाका — बांग्लादेश के फेनी, क्युमिल्ला और मागुरा जिलों में मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस कार्रवाई में नौ संदिग्ध मारे गए। पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में 12 मई से अब तक 55 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।

अगवा यूएन कर्मी बेटे संग रिहा

काबुल — अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इसी वर्ष जनवरी में अपहृत संयुक्त राष्ट्र कर्मी और उनके पुत्र को रिहा कर दिया गया है। गत 22 जनवरी को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक अफगानी महिला की कार को रोक लिया था, तभी से महिला और उनका पुत्र लापता थे। उनके अफगानी चालक की लाश मार्च में मिली थी।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App