पहले आग का कहर…फिर बरसीं फुहारें

By: May 30th, 2018 12:07 am

जिला में जंगलों के साथ जल रहे घर-मकान, गोशालाएं

शहद निकालते बांस के झुंड को लगी आग

भोरंज — उपमंडल भोरंज की पंचायत धीरड के गांव सौटा में सोमवार रात दस बजे के करीब कुछ लोग मधुमखियों से शहद निकालने के लिए आए हुए थे। जैसे ही उन्होंने आग जलाई, साथ में बांस के झुंड को भी आग लग गई, लेकिन क्षेत्र के लोगों की सूझबूझ से आग लगने से बड़ा हादसा होने से टल गया। जानकारी के अनुसार अजय कुमार पुत्र बंशी लाल गांव सौटा ने बताया कि अगर ग्रामीणों की मदद से आग पर समय रहते काबू पा लिया अन्यथा उनका घर आग की चपेट में आ जाता। ग्रामीणों में अशोक कुमार, रमित कुमार, मनोहर लाल, पवन कुमार, चमन लाल, संदीप, यशवंत, सुरेंद्र, वीरेंद्र, रवि, अशोक, राजीव, विजय, पंकज आदि ने ग्राम पंचायत प्रधान व पुलिस प्रशासन से मांग की है कि ऐसे लोगों पर शिकंजा कसा जाए।

कोट में गोशाला राख, दो लाख का नुकसान

हमीरपुर — ग्राम पंचायत दरोगण पति कोट के कोट गांव में सोमवार देर शाम अचानक आग लग गई। आग से लगभग दो लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। जानकारी के अनुसार कोट गांव में विजय कुमार पुत्र मंगल सिंह की गोशाला में अचानक आग लगी तथा आग की लपटें देख परिजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते काफी संख्या में ग्रामीण वहां पर एकत्र हो गए तथा उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने तब तक भयंकर रूप धारण कर लिया था और देखते ही देखते दो मंजिला गौशाला राख हो गई। स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों व बीडीसी सदस्य ने भी प्रशासन से प्रभावित परिवार की हरसंभव मदद का आग्रह किया है। आग का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है।

गर्मी से मिली निजात, उमस बरकरार

हमीरपुर  – पिछले कुछ दिनों से हो रहा गर्मी का एहसास मंगलवार को कम हो गया। मंगलवार शाम की तेज बारिश ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत दी है। चारों ओर धूल का गुब्बार उठने से सड़कों पर आवागमन बंद हो गया। बूंदाबांदी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। इसके चलते गर्मी से परेशान लोगों ने सकून की सांस ली है। रिमझिम बारिश से हमीरपुर में मौसम कूल-कूल हो गया। पारा नीचे गिरने से मौसम में ठंडक घुल गई है व मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। शाम को लोगों ने घरों से बाहर निकलना शुरू किया। गर्मी से निजात दिलाने वाली बारिश लोगों को खूब रास आई। बारिश के बाद हमीरपुर का मौसम पूरी तरह बदल गया। शाम करीब तीन बजे शुरू हुई हल्की बूंदाबांदी थोड़ी देर बाद तेज बारिश में तबदील हो गई।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App