वनडे टीम से बाहर होने की निराशा नहीं

By: May 30th, 2018 12:08 am

मुंबई— भारतीय बल्लेबाज अजिंक्या रहाणे ने कहा है कि उन्हें राष्ट्रीय टीम के वनडे और टी-20 प्रारुप के लिए नहीं चुने जाने पर किसी तरह की निराशा नहीं है और वह अब अपना पूरा ध्यान इंग्लैंड के आगामी टेस्ट दौरे पर लगा रहे हैं। भरोसेमंद बल्लेबाज रहाणे को इंग्लैंड दौरे के लिए सीमित ओवर टीम से बाहर रखा गया है, लेकिन वह पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं।  रहाणे ने टीम से बाहर होने की निराशा को लेकर कहा मैं बिलकुल भी निराश नहीं हूं। मैं सच कहूं तो मुझे टीम से बाहर होने पर और बेहतर करने की प्रेरणा मिली है और मैं वापसी के लिए और तेजी से कोशिशें कर रहा हूं। वैसे अभी मेरा पूरा ध्यान केवल टेस्ट क्रिकेट पर लगा है। मुझे अभी भी लगता है कि मैं छोटे प्रारुप में और अच्छा कर सकता हूं। रहाणे भले ही फिलहाल टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान लगाने की बात कह रहे हों, लेकिन वर्ष 2019 के विश्व कप से पूर्व वह वनडे टीम में भी जगह वापिस हासिल करने की उम्मीद कर रहे हैं। मुंबई के खिलाड़ी ने कहा मुझे खुद की काबिलियत पर भरोसा है। मैंने वनडे में जब भी मौका मिला है अच्छा खेल दिखाया है। वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड एक मजबूत टीम है और वह कभी भी वापसी कर सकती हैं।॑ इग्लैंड को हाल ही में पाकिस्तान से टेस्ट में करारी हार झेलनी पड़ी है। इंग्लैंड सीरीज़ से पहले विराट कोहली की अनुपस्थिति में रहाणे को अफगानिस्तान के खिलाफ उनके एकमात्र पदार्पण टेस्ट के लिए भारतीय टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है, यह मैच बंगलूर में 14 जून से खेला जाना है। रहाणे ने इस मैच को लेकर कहा फिलहाल हमारी टीम और मैं अफगानिस्तान के खिलाफ मैच पर ध्यान लगा रहे हैं। हम अफगान टीम को भी हल्के में नहीं ले सकते जिनके पास राशिद खान जैसा खिलाड़ी है।

रहाणे बोले, टेस्ट सीरीज को मिलेगा अधिक समय

भारतीय खिलाड़ी ने सीएट क्रिकेट अवार्ड कार्यक्रम में पत्रकारों से कहा कि मुझे सीमित ओवर प्रारुप के लिए नहीं चुने जाने पर कोई अफसोस नहीं है बल्कि इससे मुझे टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए अधिक समय मिल पाएगा। उन्होंने कहा अच्छी बात है कि आपको लंबे दौरे के लिए अधिक समय मिल पाए और आपको अपना फोकस भी बनाए रखने की जरूरत होती है। जब आप वन-डे टीम का हिस्सा नहीं है और आपको केवल टेस्ट मैच ही खेलने हैं तो उसी के हिसाब से तैयारी की जाए। मुझे इससे अफगानिस्तान के खिलाफ भी मैच के लिए काफी समय मिल जाएगा और इंग्लैंड दौरे के लिये भी मैं तैयारी कर सकूंगा।

मेरा प्रदर्शन हर जगह अच्छा

बल्लेबाज ने वापसी कहा॑ दक्षिण अफ्रीका में टीम प्रबंधन ने मुझे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा था और मैंने इस क्रम पर भी अच्छा प्रदर्शन किया। मुझे अभी भी खुद पर भरोसा है कि मैं देश के लिए सीमित प्रारुप में अच्छा खेल दिखा सकूंगा। भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे और चुनौतियों को लेकर अनुभवी खिलाड़ी ने कहा इंग्लैंड को एकाध मैच से आंका नहीं जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में इंग्लैंड ने भले ही अच्छा नहीं खेला हो, लेकिन आप किसी भी विपक्षी को कम नहीं मान सकते हैं।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App