हमलावरों को गिरफ्तार करें

By: May 22nd, 2018 12:08 am

डाक्टरों का प्रशासन को दिया अल्टीमेटम, कार्रवाई न होने पर आज से पेन डाउन स्ट्राइक

मंडी – जोनल अस्पताल मंडी में डाक्टरों के साथ हुए हाथापाई प्रकरण पर डाक्टरों ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए पुलिस को 24 घंटे का अल्टीमेटम दे दिया है। डाक्टरों ने आरोपियों को 24 घंटों के भीतर कार्रवाई कर गिरफ्तार न करने पर मंगलवार से पेन डाउन स्ट्राइक का ऐलान कर दिया है। यही नहीं, अगर मेडिपर्सन एक्ट के तहत दोषी पर कार्रवाई नहीं होती तो दो घंटे की पेनडाउन स्ट्राइक का समय बढ़ाया जाएगा और अन्य जिलों में भी आंदोलन होगा। अस्पताल में घटे घटनाक्रम में सोमवार सुबह करीब दस बजे मेडिकल आफिसर्ज एसोसिएशन की मंडी इकाई, रेजिडेंट डाक्टर एसोसिएशन लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कालेज नेरचौक की बैठक डा. जितेंद्र रुडकी की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान रेजिडेंट डाक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. कल्याण ठाकुर, डा. देवेंद्र शर्मा सीनियर वाइस प्रेजिडेंट, डाक्टर दुष्यंत, ज्वाइंट सेक्रेटरी एचएमओए और विकास ठाकुर जनरल सेक्रेटरी एचएमओए मंडी, डा. अक्षय मिन्हास सहित अन्य चिकित्सक और विशेषज्ञ उपस्थित रहे। डाक्टरों ने शनिवार की घटना की कड़ी निंदा करते हुए आरोपियों पर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई करने का अल्टीमेटम दिया। डा. जितेंद्र रुड़की, डा. देवेंद्र शर्मा, डा. विकास ने दोटूक कहा है कि पुलिस के पास सिर्फ मंगलवार सुबह तक का समय है। इसके बाद पेनडाउन हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।

डाक्टर के खिलाफ हड़ताल

सेरी मंच पर डाक्टर के खिलाफ और बेटी के इलाज को एक पिता सोमवार से भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। गौरतलब हो कि गोवर्धन दास गांव डोह डाकघर चौक बलद्वाड़ा की बेटी 14 मई को एचआरटीसी बस से बाहर गिर गई थी। बकौल गोवर्धन दास उनकी बेटी अंजू 14 मई से मंडी अस्पताल में ही दाखिल थी और 17 मई को तीन डाक्टरों ने फैसला किया कि अंजू को शिमला या पीजीआई चंडीगढ़ रैफर किया जाएगा। अगले दिन एक डाक्टर राउंड पर आया बिना कुछ बताए अंजू को छुट्टी दे दी। इसके बाद चालक भी इलाज का खर्चा देने से मुकर गया। गोवर्धनदास का आरोप है कि रातोंरात कैसे सब बदल गया। उधर, एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

नर्सें भी देंगी डाक्टरों का साथ

क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में चिकित्सक पर हुए अचानक हमले की कार्रवाई पुलिस तुरंत करें। दो दिन बीत जाने के बाद भी हमलावर खुलेआम घूम रहे हैं तथा अस्पताल में चिकित्सकों व अन्य स्टाफ में भय का वातावरण बना हुआ है। हिमाचल प्रदेश स्टाफ नर्सिज एसोसिएशन की अध्यक्ष अरुणा लूथरा ने ये शब्द कहे। उन्होंने कहा कि जिस चिकित्सक के ऊपर हमला हुआ है वह अति मिलनसार व अपने कार्य के प्रति कर्त्तव्यनिष्ठ हैं।

हड़ताल के बीच रैफर मरीज ने तोड़ा दम

सरकाघाट से रैफर हुए मरीज ने मंडी अस्पताल में सोमवार सुबह दम तोड़ दिया। मरीज को सरकाघाट से छाती और पेट दर्द की शिकायत के बाद मंडी रैफर किया गया था। सोमवार सवेरे मरीज की तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। मरीज की बीमारी की जानकारी नहीं हो पाई थी। इसके चलते शव का पोस्टमार्टम करवाया गया।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App