एक नजर

By: Jun 1st, 2018 12:00 am

पिता की हत्या पर भारतीय को जेल

न्यूयार्क — अमरीका में पिता की गोली मार कर हत्या करने वाले भारतीय मूल के 22 वर्षीय युवक को 25 साल के कारावास की सजा सुनाई गई है। मिडिलसेक्स काउंटी के अभियोजक एंड्रयू केरी ने एक बयान में बताया कि 53 वर्षीय पिता की हत्या करने के मामले में पिछले सप्ताह सुपीरियर कोर्ट के न्यायाधीश कॉललीन फ्लीन ने न्यू ब्रंसविक में न्यूजर्सी के विशाल शाह को सजा सुनाई। शाह को मार्च, 2018 में हत्या का दोषी ठहराया गया था।

सऊदी के तैफ में हमला, एक की मौत

रियाद — सऊदी अरब के पश्चिमी शहर तैफ में दो बदमाशों ने यातायात पुलिस के एक अधिकारी की चाकू मारकर हत्या कर दी। इसके बाद दोनों बदमाशों ने नजदीक के एक नेशनल गार्ड केंद्र में घुसकर गोलीबारी की। रिपोर्ट के मुताबिक बदमाशों ने पुलिस अधिकारी की हत्या करने के बाद उसकी गाड़ी और हथियार छीन लिए। रिपोर्ट के मुताबिक इस गोलीबारी में घायल हुए एक हमलावर को पकड़ लिया गया, जबकि दूसरा वहां से भागने में कामयाब रहा।

सरकार की आलोचना पर दस साल की जेल

रियाद — संयुक्त अरब अमीरात में सोशल मीडिया पर सरकार की आलोचना करने के आरोप में प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता अहमद मंसूर को दस साल जेल की सजा सुनाई गई है। इसके अलावा श्री मंसूर पर 2,72,000 अमरीकी डालर का जुर्माना भी लगाया गया है। प्रमुख व्यापारिक एवं पर्यटन केंद्र संयुक्त अरब अमीरात में पूर्ण रूप से राजशाही है, जो अपने सत्तारूढ़ तंत्र की सार्वजनिक आलोचना को बहुत कम सहन करता है।

सीरिया छोड़ वापस जाएं अमरीकी सैनिक

बेरूत — सीरिया के राष्ट्रपति बशर-अल-असद ने कहा है कि अमरीका समर्थित सीरियाई लोकतांत्रिक बलों (एसडीएफ) के कब्जे वाले क्षेत्र को वह वापस ले लेंगे तथा अमरीकी सेना को इराक से सबक लेकर यहां से वापस चले जाना चाहिए। श्री असद ने कहा सरकार ने एसडीएफ, उत्तरी तथा पूर्वी सीरिया में प्रभुत्व रखने वाले कुर्दिश मिलिशिया गठबंधन के साथ वार्ता शुरू कर दी है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App