एक नजर

By: Jun 15th, 2018 12:01 am

कोरियाई देशों के बीच सैन्य वार्ता

सोल — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दक्षिण कोरिया के साथ युद्धाभ्यास रोकने प्रस्ताव के दो दिन बाद गुरुवार को दोनों कोरियाई देशों के सेनाओं के जनरलों ने एक दशक से अधिक समय के पश्चात वार्ता की। यह सीमावर्ती गांव पनमुनजोम के गैर सैन्य क्षेत्र में आयोजित बैठक हुई। बैठक में उत्तर कोरिया के मुख्य प्रतिनिधि आह्न इल-सान ने कहा कि दोनों देश पारस्परिक तालमेल और अंतर कोरियाई सम्मेलन की भावना के अनुरूप भविष्य में आने वाली बाधाओं को दूर करेंगे।

तुर्की में 18 संदिग्ध आतंकी दबोचे

इस्तांबुल — तुर्की में ने इस्लामिक स्टेट के 18 संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि तुर्की की खुफिया एजेंसी और आतंकवाद निरोधक पुलिस ने एक अभियान के तहत इजमिर प्रांत के तटीय इलाके से 18 संदिग्ध आतंकवादियों को हिरासत में लिया है। संदिग्धों पर आतंकी संगठनों को आर्थिक मदद करने, संघर्ष क्षेत्र में जाने और आत्मघाती हमले का प्रशिक्षण प्राप्त करने का संदेह है।

जहाज में आग 22 लोग बचाए

हल्दिया — बंगाल की खाड़ी में व्यापारिक जहाज एमवी एसएसएल कोलकाता में भीषण आग लग गई, जिसके चलते हड़कंप मच गया। इस घरेलू व्यापारिक जहाज में जब आग लगी, तब यह पश्चिम बंगाल के हल्दिया समुद्र तट से 55 नॉटिकल मील की दूरी पर था। वहीं, जब इसकी जानकारी भारतीय तटरक्षक बल को मिली, तो उसने अपने जहाज राजकिरण को फौरन राहत एवं बचाव कार्य के लिए रवाना किया।  इस व्यापारिक जहाज में चालक दल के 22 सदस्य सवार थे। वहीं, तटरक्षक बल ने राहत एवं बचाव अभियान चलाकर सभी 22 चालक दल के सदस्यों को सफलतापूर्वक जहाज से बाहर निकाल लिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App