एक नजर

By: Jun 26th, 2018 12:00 am

सऊदी ने मार गिराईं दो बैलिस्टिक मिसाइलें

दुबई/रियाद — यमन के हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब की राजधानी रियाद पर दो बैलिस्टिक मिसाइल दागे, जिसे वहां की वायुसेना ने मार गिराया। सऊदी अरब के नेतृत्व में लड़ाई करने वाली गठबंधन सेना के प्रवक्ता तुर्की अल-मल्की ने कहा कि गठबंधन वायुरक्षकों ने ईरान से  संबद्ध रखने वाले हौती विद्रोहियों द्वारा यमन की सीमा से सऊदी अरब की सीमा की ओर दागे गए दो बैलिस्टिक मिसाइलों को देखा। उन्होंने कहा कि दोनों मिसाइलों को रिहायशी जिलों को लक्षित करके दागा गया था।

नाइजीरिया में हिंसा अब तक 86 की मौत

नाइजर — मध्य नाइजीरिया के एक गांव में चरवाहों और किसानों में हुई हिंसा में 86 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बर्किन लादी इलाके में यह हिंसा हुई। इसकी शुरुआत गुरुवार को हो गई थी, जब किसानों ने चरवाहों पर हमला किया था। राज्य पुलिस कमिश्नर अंडी ऐडी ने सोमवार को बताया कि शनिवार को दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद अब तक 86 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है।

स्वदेशी उपग्रह का प्रक्षेपण करेगा पाक

इस्लामाबाद — पाकिस्तान अगले महीने पहली बार स्वदेश निर्मित उपग्रह का प्रक्षेपण करेगा। उपग्रह के सफल रूप से प्रक्षेपित होने के बाद यह देश तकनीकी रूप से विकसशील देशों में शामिल हो जाएगा। विदेश विभाग के प्रवक्ता  फैजल मोहम्मद ने बताया कि 285 किलोग्राम वजनी ‘पाक टीईएस-आईए’ उपग्रह को अगले माह प्रक्षेपित किया जाएगा। उपग्रह का प्रक्षेपण 610 किलोमीटर की सन-सिंगक्रनस कक्ष से किया  जाएगा।

जहां से आए थे, वहीं भेजे जाएं अवैध प्रवासी 

वाशिंगटन — अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि जो लोग गैरकानूनी तरीके से अमरीका की सीमा में प्रवेश करते हैं उन्हें बिना किसी न्यायिक प्रक्रिया पूरी किए बिना जहां से वे आए हैं, वहां वापस भेजा जाना चाहिए। ट्रंप ने  कहा कि ॑हम इन सभी लोगों को अपने देश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे सकते।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App