ट्रक चालकों को हरभजन मान ने सिखाया योग

By: Jun 21st, 2018 12:05 am

 नालागढ़ —मशहूर पंजाबी गायक हरभजन मान ने कहा कि आ सोणया बे जग जिऊंदिया दे मेले है और इसलिए जीवन का मोल पहचानना जरूरी है। उन्होंने कहा कि ट्रक चालक सफर में रहते है, लेकिन शरीर को भी जहां आराम की जरूरत है, वहीं व्यायाम की भी उतनी ही आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि योग व व्यायाम करके शरीर को निरोगी व चुस्त दुरुस्त बनाया जा सकता है। यह बात उन्होंने ट्रक यूनियन नालागढ़ में आयोजित ट्रक आसन कार्यक्रम में अपने संबोधन में कही। इस दौरान जहां उन्होंने ट्रक चालकों सहित क्लीनरों व ट्रक आपरेटरों को योग व जीवन को निरोग रखने के लिए व्यायाम करने के लिए प्रेरित किया, वहीं अपने गीतों से भी उनका मार्गदर्शन किया। बता दें कि इस कार्यक्रम में पहले मशहूर पंजाबी गायक गुरदास मान ने आना था, लेकिन अपिहार्य कारणों से वह यहां नहीं आ सके, जिनके स्थान पर पंजाब के मशहूर गायक हरभजन मान ने शिरकत की। इस दौरान ट्रक चालकों ने योगा भी किया, वहीं हरभजन मान की सुंदर आवाज को भी सुना। हरभजन मान ने कहा कि अच्छी सेहत अच्छी सोच को सभी को अपनाना चाहिए, क्योंकि सेहत है तो सब कुछ है। उन्होंने कहा कि वह भी अधिकांश समय सफर करते है, लेकिन जब भी उन्हें समय मिलता है तो वह व्यायाम अवश्य करते है, जिसमें स्ट्रेचिंग, श्वसन सहित अन्य कई प्रकार की एक्सरसाइज शामिल है, यही उनके तंदरूस्त रहने का राज है। ट्रक यूनियन नालागढ़ के प्रधान विद्यारतन चौधरी ने कहा कि ट्रक आसन कार्यक्रम में ट्रक चालकों सहित आपरेटरों ने भाग लिया और योग भी किया, वहीं पंजाब के मशहूर गायक हरभजन मान ने भी गीतों और अपनी वाणी से स्वस्थ जीवन जीने की सीख दी। उन्होंने कहा कि आयोजकों के मुताबिक कार्यक्रम में गुरदास मान ने आना था, लेकिन उनकी सेहत स्वस्थ न होने के कारण वह नहीं आ सके और उनके स्थान पर हरभजन मान ने योग व व्यायाम सहित स्वस्थ जीवन जीने के टिप्स दिए।

स्थानीय विधायक की अनदेखी पर बिफरी कांग्रेस

मां शूलिनी मेले में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब सोलन के विधायक व पूर्व मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल की अनदेखी को लेकर कांग्रेसियों ने बवाल मचा दिया है।

सीएम करेंगे शुभारंभ

22 से 24 जून तक आयोजित किए जाने वाले मेले का शुभारंभ शुक्रवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर करेंगे। इस दौरान उनके साथ विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल भी मौजूद रहेंगे। वहीं, मेले का समापन परिवहन व वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर करेंगे।

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App