सीर खड्ड में लाश मिलने से सनसनी

By: Jun 11th, 2018 12:05 am

बिलासपुर -बीते सप्ताह बिलासपुर जिला में हादसों का ताड़व रहा। एक तरफ जहां सड़क हादसे से लोग घायल हुए तो सीर खड्ड में बुजुर्ग की लाश मिलने से सनसनी फैली हुई है। वहीं, स्वारघाट के साथ लगते जिला सोलन को स्वारघाट-रामशहर सड़क पर भीनी जोहड़ी स्थान पर दो बाइकों में आमने-सामने टक्कर हो गई, इस हादसे में दोनों बाइक चालक बुरी तरह से घायल हो गए। इसी के साथ उपमंडल झंडूता की ग्राम पंचायत भरोलिकलां के भरोलियां में एक निजी बस पलटने से एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। हालांकि इस हादसे में यात्रियों को मामूली चोटें आई है।

पैसा कमाना पड़ा महंगा

बिलासपुर शहर मे कुछ दिनों से हाथिनी के नाम पर पैसा मांग रहे बाबाओं पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बूढ़ी हथिनी के पांव फैक्चर होने के बावजूद यह बाबे इस बेजुवान जानवर को बेहरमी से सड़कों पर चला रहे हैं। इस बात का खुलासा तब हुआ जब इसकी शिकायत स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी।

ट्रैक्टर पलटने से चालक घायल

कलोल-शाहतलाई सड़क पर गांव गोगलू आम के समीप ट्रैक्टर पलटने से ट्रैक्टर चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। सहनीहरा पंचायत के गांव बरोटी पंचायत के गांव बरोटी निवासी प्यार सिंह ने शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि वह कलोल से बुधवार रात करीब 9:45 बजे एक ट्रैक्टर अचानक सड़क पर पलट गया।

बिलासपुर में हेल्पलाइन नंबर

  पुलिस-100        एंबुलेंस – 108

 शिशु जननी एंबुलेंस 102

वोल्वो बसों की समयसारिणी

दिल्ली जाने के लिए              दिल्ली से वापस

सरकाघाट   6:00 पीएम            दिल्ली 8:35 पीएम

घुमारवीं     8:10 पीएम            चंडीगढ़ 11:40 पीएम

बिलासपुर  9:10 पीएम             बिलासपुर 5:00 एएम

चंडीगढ़    1:20 एएम             घुमारवीं 5:30 एएम

दिल्ली       6:10 एएम             सरकाघाट 7:00 एएम

मछली बेचने वालों को ठोका जुर्माना

दो माह के लिए मछली उत्पादन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लग गया है। लेकिन शहर के कुछ दुकानदार ऐसे भी है जो प्रतिबंध के बावजूद भी सरेआम मछली बेच रहे है। इस तरह की शिकायत मिलने पर मछली विभाग के अधिकारियों ने रविवार शाम के समय इन दुकानों का छापेमारी की। वहीं, विभाग ने पाया कि यह दुकानदार सरेआम स्टाल लगाकर मछली बेच रहे है। विभाग ने मौके पर ही इन दुकानदारों को जुर्माना ठोका

झंडूता के गोदामों में रेड

बिलासपुर जिला में खाद्य गोदामों की काफी समय से आ रही शिकायतों के आधार पर विभाग सतर्क हो गया है। इस दौरान खाद्य आपूर्ति विभाग ने जिला के गोदामों का औचक निरीक्षण किया और गोदामों में रखे सामनों में से 11 खाद्य पदार्थाे के मौके पर सैपल भरे है। यह सैंपल विभाग ने शिमला लैब में भेज दिए गए हैं, अब एक माह बाद इन खाद्य पदार्थाें की रिपोर्ट आएगी। इस दौरान अगर कोई भी सैंपल खराब पाया जाता है तो विभाग उस गोदाम मालिक को जुर्माना ठोकेगा। वहीं विभाग का कहना है कि गुणवत्ता की मात्रा एक प्रतिशत भी ठीक नहीं पाई गई तो उक्त दुकानदार का लाइसेंस भी जब्त कर दिया जाएगा। इस तरह विभाग द्वारा दी गई दबिश से जिला भर के खाद्य विक्रेताओं में हड़कंप मच गया है। इस खबर की पुष्टि जिला खाद्य अधिकारी पवन कुमार शर्मा ने की।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App