12 घंटे में दबोचा बलात्कार का आरोपी

By: Jun 3rd, 2018 12:05 am

विदेशी महिला से रेप की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर ने कबूला जुर्म

मनाली – मनाली रेप केस को पुलिस ने महज 12 घंटों में ही सुलाझाने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि वारदात को अंजाम देने वाले शातिर को शुक्रवार को ही दबोच लिया था, वहीं पुलिस की पूछताछ में शातिर ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि जापान की रहने वाली महिला ने 31 मई को मनाली थाना में यह शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके साथ एक टैक्सी चालक ने बलात्कार किया है। उन्होंने बताया कि विदेशी महिला कि शिकायत मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच शुरू कर दी।  उन्होंने बताया कि पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि 30 मई को जब वह मनाली के एक होटल से धर्मशाला के लिए बस पकड़ने जा रही थी, तो बीच रास्ते में ही उसे टैक्सी चालक मिला और उसकी मदद करने की बात कह उसे गाड़ी में बिठा लिया। ऐसे में टैक्सी चालक ने उसे बस स्टैंड में भी पहुंचाया, जहां पता चला कि उसकी धर्मशाला की बस शाम चार बजे के करीब है, लिहाजा मौके का फायदा उठाते हुए शातिर ने विदेशी महिला को लोकल साइट सीन का ऑफर दिया और शाम को उसे बस में बैठाने की बात कही, जिस पर विदेशी महिला ने भी अपनी सहमती जताई। ऐसे में दिन भर मनाली की वादियों में घूमने के बाद जब वह शाम को बस स्टैंड पहुंचे तो विदेशी महिला को यह पता चला कि मनाली बस अड्डे से बस जा चूकि है। ऐसे  में उक्त टैक्सी चालक ने उसे कुल्लू बस अड्डे से बस में बैठाने की बात कही और दोनों लैफ्ट बैंक सड़क से होते हुए कुल्लू पहुंचे। यहां पर शातिर विदेशी महिला को बस स्टैंड न ले जाकर उसे कहीं और जंगल वाली जगल वाली जगह पर ले गया। पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि यहां पर शातिर ने विदेशी महिला को पहले मसाज का ऑफर दिया और महिला के मना करने पर उससे डराना शुरू कर दिया। इस दौरान ही शातिर ने विदेशी महिला के साथ गाड़ी में बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया। एसपी का कहना है कि शातिर की पहचान दीपक निवासी कटौला  जिला मंडी के रूप में हुई है। वहीं, रेप केस के आरोपी को न्यायालय से पुलिस ने चार दिन का पुलिस रिमांड लेने में सफलता हासिल कर दी है। वहीं, एफएसएल की टीम ने वारदात के लिए इस्तेमाल की गई गाड़ी से बाल और खून के सैंपल भी लिए हैं।

मनाली टैक्सी यूनियन में दर्ज नहीं गाड़ी

पुलिस मामले की जांच करते हुए जब मनाली टैक्सी यूनियन के कार्यालय पहुंची तो उसके सामने एक और नई चुनौती खड़ी हो गई। टैक्सी यूनियन ने अपने पास पंजीकृत वाहनों का रिकार्ड दिखाते हुए कहा कि जिस गाड़ी की पुलिस बात कर रही है वे मनाली टैक्सी यूनियन में पंजीकृत ही नहीं है। ऐसे में पुलिस को यह मामला सुलाझाना और मुश्किल हो गया, क्योंकि पुलिस उस गाड़ी की तलाश कर रही थी, जिसका नंबर भी पुलिस के पास नहीं था। पुलिस का कहना है कि टेंपरेरी नंबर की इस गाड़ी को शातिर टैक्सी बता विदेशी महिला को मनाली में घुमा रहा था।

शातिर की गाड़ी की होगी जांच

एसपी कुल्लू शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस उस गाड़ी की भी अब जांच करेगी, जिस गाड़ी में विदेशी महिला के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था। उनका कहना है कि पुलिस ने शातिर की टेंपरेरी नंबर की गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App